Kareena kapoor khan ने लॉन्च की ‘प्रेग्नेंसी बाइबिल’, शीर्षक लेकर बढ़ा विवाद दर्ज हुई शिकायत

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena kapoor khan) जो अभी दो बच्चों की मां भी हैं। अभिनेत्री ने प्रेग्नेंसी से जुड़ी अपनी किताब लॉन्च की है।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena kapoor khan) जो अभी दो बच्चों की मां भी हैं। अभिनेत्री ने प्रेग्नेंसी से जुड़ी अपनी किताब लॉन्च की है। जिसमें उन्होने घोषणा की थी कि वह 2020 में अपने पहले बच्चे तैमूर के जन्मदिन पर गर्भावस्था के बारे में एक किताब लिख रही हैं।

Kareena  ने कहा सोशल मीडिया पर कुछ साबित करने की ज़रूरत नहीं

करीना ने लिखा, “सैफ और मैं दोनों काम करने वाले माता-पिता हैं। उनके बिना हमारा जीवन शायद ही संभव होगा। और मैं चाहती हूं कि आप यह जरूर जान लें कि मुझे यह साबित करने के लिए इंस्टाग्राम पर एक बच्चे को अपने स्तन से लगाने की जरूरत नहीं है कि मैं एक हाथ हूं- माँ पर। मैं बस हर एक दिन अपना एक अच्छी मां होने का कर्म कर रही हूँ।” आगे उन्होनें कहा “मैं जेह के होने के तुरंत बाद अपनी प्रतिबद्धताओं में वापस कूद गया हूं, हालांकि मैं निश्चित रूप से कम जल्दबाजी महसूस करता हूं। दोषी महसूस करना सामान्य है। लेकिन मुझ पर विश्वास करें जब मैं कहता हूं कि तैमूर आज मुझसे कम प्यार नहीं करता क्योंकि मुझे अपना जीवन जल्द ही वापस मिल गया। मेरे पास वह था, और न ही जेह, ”उसने जोड़ा।

Kareena kapoor khan
Kareena kapoor khan

गर्भावस्था से संबंधित अनुभव को किया साझा

अपनी किताब लॉन्च करने पर करीना ने साझा किया था कि उन्होंने गर्भावस्था से संबंधित अपने सभी अनुभव और सीखने वाली माताओं के लिए मैनुअल में लिखा है। “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं वास्तव में इस पुस्तक को लिख कर सहमत हूँ… गर्भवती माताओं के रूप में हम सभी के अपने अनूठे अनुभव हैं, लेकिन कुछ समानताएँ हैं और इस पुस्तक के साथ, मैं अपने अनुभव साझा कर रहा हूँ और सीखती हूं। और उम्मीद करती हूं कि यह किसी तरह से आपको मातृत्व की ओर ले जाने में मदद करेगी।” इसी बीच एक ईसाई समूह ने करीना कपूर के किताब के शीर्षक पर अपनी आपत्ति जताई है। बुधवार को उनके और दो अन्य लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र के बीड शहर में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन पर समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। .

ईसाइ समूदाय के लोगो को पहुंची आहत

अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने किताब को लेकर शिवाजी नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें एक दूसरा लेखक भी है। शिंदे ने अपनी शिकायत में करीना कपूर और अदिति शाह भीमजानी द्वारा लिखित और जगरनॉट बुक्स द्वारा प्रकाशित पुस्तक के शीर्षक “प्रेग्नेंसी बाइबिल” का उल्लेख किया है।

उन्होंने कहा है कि किताब के शीर्षक में पवित्र शब्द ‘बाइबल’ का इस्तेमाल किया गया है और इससे ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। एक पुलिस अधिकारी ने शिकायत मिलने की पुष्टि की, लेकिन कहा कि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

यह भी पढें: Maharashtra SSC रिजल्ट 2021 घोषित, क्रैश हो रहे वेबसाइट, जानें विक्लप

यह भी पढें: ये है वो 18 वर्षीय लड़का जो ‘Jeff Bezos’ के साथ Blue Origin की पहली Spaceflight में भरेगा उड़ान

Related Articles