Kareena Kapoor ने दूसरे बेटे का नाम रखा ‘जहांगीर’, लोगों ने कहा- ‘अगला औरंगजेब या बाबर’

सूत्रों की मानें तो तैमूर अली खान का घर का नाम टिमटिम और जहांगीर के घर का नाम जेह है। वहीं, मुगल बादशाह अकबर के बेटे मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था।

मुंबई: बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) अक्सर अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल वजहों से सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है, फरवरी में करीना ने दूसरे बेटे को जन्म दिया था। तैमूर की तरह लोगों में उनको लेकर भी काफी क्रेज देखा गया। फैंस में उसके नाम से लेकर चेहरा देखने की बेताबी भी देखी गई।

लोगों जानना चाहते थे कि तैमूर के बाद Kareena Kapoor दूसरे बेटे को क्या नाम देती हैं। हालांकि उनके बेटे का चेहरा तो कोई नहीं देख सका लेकिन पिछले दिनों खबर आई कि करीना ने बेटे का नाम जेह रखा है, लेकिन अब उसके नए नाम का खुलासा हो रहा है। खबर है कि करीना के दूसरे बेटे का पूरा नाम जेह नहीं बल्कि जहांगीर अली खान रखा है।

जहांगीर का मतलब- पूरी दुनिया का राजा

सूत्रों की मानें तो तैमूर अली खान का घर का नाम टिमटिम और जहांगीर के घर का नाम जेह है। वहीं, मुगल बादशाह अकबर के बेटे मोहम्मद सलीम का ही नाम जहांगीर था। जहांगीर एक पारसी शब्द है, जिसका अर्थ है- पूरी दुनिया का राजा।

आपको बता दें कि बीते दिनों Kareena Kapoor ने दो तस्वीरों का कोलाज बना कर फोटो साझा की थी। इसमें से एक तस्वीर में अभिनेत्री तैमूर के साथ थ्रोबैक तस्वीर दिखीं, जबकि दूसरी तस्वीर में वो जेह के साथ, लेकिन इस तस्वीर में भी उन्होंने जेह का चेहरा नहीं दिखाया।

तस्वीर साझा करते हुए करीना ने लिखा, ‘मेरी ताकत, मेरा गर्व, मेरी दुनिया, मेरी प्रेग्नेंसी बुक मेरे दोनों बच्चों के बिना संभव नहीं थी। करीना की इस पोस्ट पर उनकी बहन करिश्मा कपूर और मलाइका अरोड़ा ने कमेंट करके प्यार जताया।

यह भी पढ़ें: 45 मिनट में 12 विधेयक-अनुपूरक बजट सदन में पास, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles