कर्नाटक विधानसभा : जीत कर भी हार गयी BJP, कांग्रेस बनाएगी सरकार

0

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की गिनती जारी है। अब तक आये रुझानों के मुताबिक बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है लेकिन बहुमत नहीं बना पा रही है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी दोनों की नजरें पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौडा की पार्टी जेडीएस पर है। वहीँ खबरों की माने तो कांग्रेस ने अभी से सरकार बनाने की कवायत शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें : कांग्रेस कर्नाटक चुनाव के लिए योजना बनाने में पिछड़ गई’

कर्नाटक विधानसभा

बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा से बात की है। खबर ये भी आरही है की बीजेपी को रोकने के लिए जेडीएस ने कांग्रेस से हाथ मिलाने का फैसला कर लिया है। अगर बीजेपी 105 से 106 पर रुकती है तो जेडीएस और कांग्रेस कल राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। वहीँ कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले सीएम हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी ने किया मंत्रिमंडल में फेरबदल, स्मृति ईरानी से छिना एक और मंत्रालय

12 मई को राज्य की 224 विधानसभा सीटों में से 222 सीटों पर 72.13 फीसदी वोटिंग हुई थी। बेंगलुरू की राज राजेश्वरी नगर सीट के लिए मतदान स्थगित कर दिया गया, जो अब 28 मई को होगा, जबकि जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था। अब तक जो रुझान मिले हैं उसमे किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रही है।

ये भी पढ़ें : कनार्टक चुनाव LIVE: दक्षिण में भी खिला कमल, 21वें राज्य में सरकार बनाएगी बीजेपी

 लेकिन भाजपा इस दक्षिणी राज्य अपना परचम जरुर लहरा लिया है।
loading...
शेयर करें