कर्नाटक कैबिनेट विस्तार: आज लेंगे 29 मंत्री शपथ, नहीं होगा कोई उपमुख्यमंत्री

Basavaraj Bommai ने आगे कहा कि, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा (Former Chief Minister B.S. Yediyurappa) के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र का नाम सूची में नहीं शामिल है।

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कुल 29 मंत्री आज दोपहर राजभवन में शपथ लेंगे। बोम्मई ने राज्य प्रभारी अरुण सिंह के साथ विधान सौधा से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और कहा कि उनका मंत्रिमंडल अनुभव और उत्साह का मिश्रण होगा। उन्होंने बताया कि कैबिनेट में 8 लिंगायत, 7 वोक्कालिगा, 7 ओबीसी, 3 दलित, 1 अनुसूचित जाति, 1 रेड्डी होंगे और एक सीट महिलाओं को दी जाएगी।

Basavaraj Bommai ने आगे कहा कि, पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा (Former Chief Minister B.S. Yediyurappa) के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र का नाम सूची में नहीं शामिल है। उन्होंने कहा, “पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और मैंने व्यक्तिगत रूप से येदियुरप्पा जी को संदेश दिया है।” विस्तृत चर्चा के बाद नए मंत्रिमंडल का गठन किया गया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने पार्टी अध्यक्ष के साथ विस्तार से चर्चा की है और बाद में शीर्ष नेताओं ने इस पर आगे चर्चा की। दबाव में आने का कोई सवाल ही नहीं था।”

यह भी पढ़ें: डॉक्टर की हत्या पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर कसा तंज

Related Articles