कर्नाटक : मंत्रालय बंटवारे की खींचतान के बीच जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

बेंगलुरु। कर्नाटक में सत्ता का नाटक खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। कांग्रेस-जेडीएस के बीच बनी गठबंधन की सरकार में मंत्रालय बंटवारे को लेकर खींचतान मची हुई है। इसी खींचतान के बीच जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावना जताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक कल कर्नाटक सरकार में मंत्री अपने-अपने पद की शपथ ले सकते हैं।

ऊर्जा मंत्रालय को लेकर कांग्रेस-जेडीएस आमने-सामने
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक प्रमुख मंत्रालयों में से एक ऊर्जा मंत्रालय को लेकर कांग्रेस-जेडीएस आमने-सामने आ चुकी हैं। मामले को लेकर आज कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्घारमैया, वर्तमान डिप्टी सीएम जी परमेश्वर समेत अन्य वरिष्ठ नेता दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। दोनों पार्टियों के बीच हुए समझौते के मुताबिक अभी तक को यह मंत्रालय जेडीएस के पाले में ही है। लेकिन कांग्रेस यह ऊर्जा मंत्रालय अपने हिस्से में चाहती है।

सूत्रों के मुताबिक कल होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस के 22 में करीब 19-20 मंत्री शपथ ले सकते हैं। वहीं जेडीएस के 12 में से 9-10 मंत्री अपने-अपने पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं। दोनों पार्टियां अपने-अपने हिस्से के कुछ मंत्री पद बचाए रखना चाहती हैं, जिससे भविष्य में वो इनका उचित उपयोग कर सकें। राज्य में 23 मई को जेडीएस के कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ पहले ही ले चुके हैं।

Related Articles