अमित शाह से मिले कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, संसद का भी किया दौरा

बोम्मई से मुलाकात के बाद शाह ने ट्वीट किया, "कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस बोम्मई जी से मुलाकात की। राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उन्हें और उनकी टीम को मेरी शुभकामनाएं

नई दिल्ली: कर्नाटक के नवनियुक्त मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार दोपहर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कर्नाटक के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। बोम्मई भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा कर सकते हैं।

बोम्मई से मुलाकात के बाद शाह ने ट्वीट किया, “कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस बोम्मई जी से मुलाकात की। राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उन्हें और उनकी टीम को मेरी शुभकामनाएं।” ”मैंने उन्हें आगे के सफल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं।” पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि शाह और बोम्मई ने कर्नाटक कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा की। सुबह दिल्ली पहुंचने के बाद बोम्मई ने सबसे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बोम्मई ने भी ट्वीट किया, “नई दिल्ली में माननीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी से मुलाकात की और विकास के पहलुओं पर बात की।”

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी की मुलाकात 

इस बीच बोम्मई ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और गजेंद्र सिंह शेखावत से भी मुलाकात की। जोशी ने ट्वीट किया, “कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बी एस बोम्मई जी ने आज मेरे संसद कार्यालय का दौरा किया। उन्हें मीठे लड्डू देकर बधाई दी और उनके अच्छे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं दीं। बाद में उन्हें स्पीकर ओम बिरला जी से मिलने ले गए।” बोम्मई और शेखावत ने राज्य से जुड़ी विभिन्न जल परियोजनाओं पर चर्चा की।

सूत्रों की माने तो यह राष्ट्रीय राजधानी का शिष्टाचार दौरा है, जिसके दौरान बोम्मई केंद्रीय नेतृत्व के साथ अपने मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार, “प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी बैठक के दौरान बोम्मई के राज्य में विकास और कोविड की स्थिति से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा करने की संभावना है।” कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बोम्मई की यह पहली दिल्ली यात्रा है।

यह भी पढ़ें: Monsoon Session: विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 2 अगस्त तक स्थगित 

Related Articles