कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस से पहले बीजेपी ने 72 उम्मीदवारों का किया ऐलान

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। 224 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव में 72 सीटों पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। कर्नाटक में भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा इस पहली लिस्ट में शिकारीपुरा से टिकट दिया गया है। बीते रविवार बीजेपी मुख्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कर्नाटक चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों की सूची का ऐलान किया गया।

कांग्रेस ने अभी तक नहीं की है अपने उम्मीदवारों की घोषणा
कर्नाटक में होने वाले चुनावों के लिए इस बार बीजेपी व कांग्रेस में कड़ी टक्कर होने की संभावना है। जहां एक तरफ बीजेपी ने यहां से अपने 72 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अभी तक अपने किसी भी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। कांग्रेस का कहना है कि वो 15 अप्रैल को सभी सीटों के लिए एकसाथ ही प्रत्याशियों की घोषणा करेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने बयान देते हुए कहा कि हम सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा एक ही चरण में करेंगे। चूंकि चुनाव की तिथि की घोषणा पहले ही हो चुकी है, हमें यह जल्द से जल्द करना होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी कीबैठक 9 और 10 अप्रैल को होगी। केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक उसके बाद होगी।

Related Articles