कर्नाटक चुनाव घमासान : आज घोषित हो सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची

नई दिल्ली। कर्नाटक में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। यहां इस बार कांग्रेस व बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर होने की संभावना जताई जा रही है। दोनों पार्टियां चुनाव के मैदान में सोच-विचार के साथ अपने प्रत्याशियों को उतारने का फैसला ले रही हैं। कर्नाटक चुनावों को लेकर आज कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। बीजेपी इससे पहले ही अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने मामले पर दिया बयान
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि चयन प्रक्रिया चल रही है। शीर्ष नेतृत्व उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए एक बार फिर से बैठक करेगा और संभावना है कि शुक्रवार को पहली सूची को अंतिम रूप दे देंगे।

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटों में से करीब 136 के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी किये जाने की संभावना है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने 122 वर्तमान कांग्रेस विधायकों, हाल में पार्टी में शामिल हुए सात जद (एस), दो भाजपा विधायकों और निर्दलीय नेताओं को टिकट देने पर चर्चा की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने इस बार उम्मीदवारों के चयन का पूरा जिम्मा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को दे दिया है। लेकिन अंतिम मुहर कांग्रेस चुनाव समिति द्वारा ही तय किया जाएगा।

Related Articles