कर्नाटक चुनाव: भाजपा की जीत के बाद नेताओं ने कुछ इस तरह दी प्रतिक्रिया…

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस ने यदि जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) से गठबंधन किया होता तो पार्टी चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर सकती थी। ममता ने विजेताओं को बधाई दी, हालांकि उन्होंने भाजपा का उल्लेख नहीं किया। ममता ने ट्वीट कर कहा, “कर्नाटक चुनाव के विजेताओं को बधाई। जो हार गए हैं, वो धुंआधार वापसी करें। यदि कांग्रेस ने जेडीएस से गठबंधन किया होता तो नतीजे अलग होते।”

वहीं दूसरी तरफ द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) नेता एम.के.स्टालिन ने मंगलवार को कर्नाटक चुनाव में जीत की ओर अग्रसर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा को बधाई दी। स्टालिन ने साथ ही एक ट्वीट में कर्नाटक की नई सरकार से सर्वोच्च न्यायाल के फैसले का पालन करते हुए तमिलनाडु के हिस्से का कावेरी नदी का पानी छोड़ने को भी कहा।

साथ ही साथ कर्नाटक की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद शोभा करान्दलजे ने भी बयान दिया है। उन्होंने बयान देते हुए मंगलवार को कहा कि राज्य में 118 विधानसभा सीटों पर अन्य दलों से आगे चल रही पार्टी के जीत की ओर अग्रसर होने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, जिनके व्यापक प्रचार अभियान के कारण यह संभव हुआ है।

शोभा ने यहां कहा, “यह जनादेश स्पष्ट रूप से कांग्रेस की विभाजनकारी राजनीति और सिद्धारमैया के अहंकार के खिलाफ है। इस जीत का श्रेय नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और हमारे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा के व्यापक प्रचार अभियान को जाता है।”

Related Articles