कनार्टक चुनाव : बीजेपी से पिछड़ी कांग्रेस, कहा-हम गठबंधन को तैयार

नई दिल्ली। कनार्टक विधानसभा की 222 सीटों पर हुए मतदान की वोटों की गिनती शुरु हो गई है। इन सभी सीटों के रुझान भी आ चुके हैं जिनके मुताबिक सत्तारूढ़ कांग्रेस पीछे होती दिख रही है। अब तक के नतीजों के मुताबि कबीजेपी को 112 सीट मिल गई है। वहीं कांग्रेस को 71 और जेडीएस को 39 सीट मिल रही हैं।

कांग्रेस

इन नतीजों को देखते हुए कांग्रेस के खेमे में निराशा हैं। कंग्रेस आगे की रणीनीति पर जुट गई है। कांग्रेस ने कहा है कि वह जेडीएस से गठबंधन के लिए तैयार है। अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के साथ गठबंधन के लिए तैयार है। हालांकि, गहलोत ने साथ ही कर्नाटक चुनाव में पार्टी की जीत को लेकर भी विश्वास जताया।

गहलोत ने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना हो रही है, जिसमें अभी तक के रुझानों में कांग्रेस दूसरे स्थान पर है, जबकि भाजपा पहले और जेडीएस तीसरे स्थान पर चल रही है।

वहीँ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कहा कि हम हाईकमान से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे। मैं गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत से मिलने जा रहा हूं और हम इस पर चर्चा करेंगे।”

आपको बता दें कि बीजेपी लिंगायत प्रभुत्व वाली सीटों पर आगे चल रही है जबकि जेडीएस वोक्कालिगा प्रभुत्व वाली सीटों पर आगे चल रही है। मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से आगे चल रहे हैं। वहीँ मुख्यमंत्री सिद्धारमैया बदामी सीट से आगे चल रहे हैं जबकि चामुंडेश्वरी सीट पर 11 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं।

Related Articles