देखते रह गए मोदी और राहुल – कर्नाटक चुनाव में मायावती ने चल दिया सबसे बड़ा दांव

0

बेंगलुरु। यूपी की पूर्व सीएम और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने इस साल होने वाले कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) और मायावती बसपा ने हाथ मिला लिए हैं। पार्टी ने घोषणा की है कि मायावती की पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि एचडी देवगौड़ा की पार्टी बाकी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव

बीएसपी जेडीएस ने साथ आकर गठबंधन की घोषणा की

गुरुवार को बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्रा और जेडीएस के दानिश अली ने गठबंधन की घोषणा की। उन्होंने बताया कि अप्रैल-मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी। इस दौरान 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में बीएसपी ने 20 सीटों में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इस समय कर्नाटक में चुनाव साफ तौर से भाजपा और कांग्रेस के बीच दिखाई दे रहा है। दोनों एक दूसरे पर किसी ना किसी मामले को लेकर आरोप लगा रहे हैं।

कर्नाटक चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

बता दें कर्नाटक चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बीच कड़वे बोल पहले ही शुरू हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिन के दौरे पर कर्नाटक जाएंगे। 10 से 13 फरवरी के बीच अपने दौरे के दौरान राहुल बेल्लारी, कोप्पल, रायचूर, यादगीर, गुलबर्गा और बिदार की यात्रा करेंगे। वहीं, आज पीएम मोदी ने त्रि‍पुरा का दौरा कर वहां की सरकार पर जमकर हमला बोला है।

2013 में कर्नाटक में बसपा खाता तक नहीं खोल पाई थी  

गौरतलब है कि साल 2013 में हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस को 224 सदस्यों वाले राज्य में 122 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं भाजपा को 40 और जेडीएस को 40 सीटें मिली थीं। बीएसपी ने भी चुनाव लड़ा था लेकिन वह राज्य में अपना खाता खोलने में नाकाम रही थी।

loading...
शेयर करें