कर्नाटक ओपनियन पोल : बीजेपी को लगा झटका, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी

नई दिल्ली। कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए 12 मई की तारीख नर्धारित की गई है। चुनाव नजदीक आते ही देश की दोनों दिग्गज पार्टियों बीजेपी व कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है। ऐसे में इंडिया टुडे और कर्वी के सर्वे में चौंकाने वाले परिणाम सामने आए हैं। कर्नाटक की जनता का मिजाज भांपने के उद्देश्य से कराए गए इस सर्वे में बीजेपी को करारा झटका लगा है। इस सर्वे में कांग्रेस यहां सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हालांकि सर्वे में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसे में यहां त्रिशंकू विधानसभा के आसार जताए जा रहे हैं।

जानिए क्या कहता है ये सर्वे
सर्वे के मुताबिक कर्नाटक की 224 सीटों में से कांग्रेस को 90 से 101, जबकि भाजपा को 78 से 86 और जनता दल (एस) बसपा गठबंधन को 34 से 43 सीटें मिल रही हैं। वहीं अन्य को 04 से 07 सीटें मिल सकती हैं। जहां एक तरफ कांग्रेस को 37 फीसदी वहीं भाजपा को 35 फीसदी और जनता दल (एस) को 19 फीसदी सीटें मिल रही हैं।

सर्वे में सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री के उम्मीदवारों में वर्तमान सीएम सिद्धारमैया ने बाजी मारी है, इस दौरान 33 फीसदी लोगों का मानना है कि वो ही अगले सीएम होंगे। जबकि अगर बात करें बीजेपी की तरफ से सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा का तो 26 फीसदी लोगों का मानना है कि वो अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। ऐसे में यहां भी कांग्रेस बीजेपी से बाजी मार ले गई।

Related Articles