फिर शुरु हुआ कर्नाटक का नाटक, कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

0

नई दिल्ली। कर्नाटक में कुमारस्वामी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कांग्रेस से गठबंधन करके बनाई गई इस सरकार में असंतुष्ट विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने को लेकर कुछ कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में बीजेपी ने इस मौके का फायदा उठाते हुए ऐसे विधायकों के लिए अपनी पार्टी के दरवाजे खोल दिए हैं।

कांग्रेस के एक विधायक ने दिया बयान
कांग्रेस के एक विधायक एचएम रेवन्ना ने मामले पर बयान देते हुए कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं और वह बीजेपी जॉइन कर सकते हैं। उधर बीजेपी इस मौके का फायदा उठाते हुए इस बात पर हामी भर दी है। बता दें कि विधायकों का कहना है कि केसी वेणुगोपाल और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अपना रोल सही से नहीं निभाया है।

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार पार्टी हाइकमान विरोध के स्वर ऊंचे करने वाले नेताओं पर नजर बनाये हुए हैं और भविष्य में उनके लिए मंत्रीपद हासिल करना और भी मुश्किल हो सकता है। पार्टी मंत्रियों में विभाग बांटने के लिए भी इंतजार कर रही है। एक सीनियर कार्यकर्ता के मुताबिक शुक्रवार तक आंतरिक विरोध कम हो सकता है। उसके बाद विभाग बांटे जाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए विधायकों ने गुरुवार को एमबी पाटिल के घर पर बैठक किये। इनमें एमटीबी नागराज, सतीश झारखोली, के सुधाकर और रोशन बेग शामिल थे। बैठक के बाद नेताओं ने बताया कि कई नेता पार्टी को मजबूत करने की कोशिशों के बाद भी मंत्रीपद न दिए जाने से नाराज थे, इसलिए इस पर चर्चा की गई।

loading...
शेयर करें