बहुत हुआ कर्नाटक का नाटक, सोमवार से कुमारस्वामी की सरकार शुरु करेगी काम

बेंगलुरू। कर्नाटक में कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जद(एस)-कांग्रेस की गठबंधन सरकार सोमवार से काम शुरू कर देगी, क्योंकि अधिकांश मंत्री सप्ताहांत के लिए अपने क्षेत्रों में चले गए थे। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक चूंकि सरकारी कार्यालय दूसरे शनिवार पर बंद हैं और यहां सचिवालय के सहायक कर्मचारी भी छुट्टी पर हैं, लिहाजा 25 नए मंत्री सोमवार से काम शुरू करेंगे।

इन 25 मंत्रियों में 14 कांग्रेस के और नौ जनता दल (सेकुलर) के हैं, तथा एक-एक बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कर्नाटक प्रज्ञावंता जनता पक्ष (केपीजेपी) से हैं।

सूत्रों के मुताबिक चूंकि विभागों के आवंटन में दो दिन लग गए और मंत्री शुक्रवार रात तक अपने विभागों से अनजान थे, लिहाजा उन्होंने सोमवार को कार्यभार संभालने का निर्णय लिया है।गठबंधन साझेदारों के बीच बनी सहमति के अनुसार कांग्रेस को उपमुख्यमंत्री सहित 21 और जद(एस) को मुख्यमंत्री सहित 11 मंत्री पद मिले हैं।

इससे पहले कर्नाटक में जनता दल (सेकुलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार का विस्तार किया गया, जिसमें 25 विधायकों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किया गया। इनमें दोनों सहयोगी दलों के 23 विधायकों को, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एक तथा एक निर्दलीय विधायक को मंत्री बनाया गया है। मंत्री बनने वाले दोनों सहयोगी दलों के 23 विधायकों में कांग्रेस के 14 तथा जद (एस) के नौ विधायक शामिल हैं।

Related Articles