कासगंज हिंसा : आज कोर्ट में 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी एसआईटी

लखनऊ। गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई हिंसा में पुलिस ने 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट एसआईटी को सौंप दी है। अब यह चार्जशीट एसआईटी सोमवार को ही कोर्ट में दायर करेगी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सबूत इकट्ठा किये हैं। उसके बाद चार्जशीट तैयार की गई है।

कासगंज

कासगंज में 26 जनवरी को तिरंगा यात्रा के दौरान दो समुदायों में कहासुनी होने के बाद मारपीट शुरू हो गई थी। तहसील रोड गप्पू चौराहा सहित कई इलाकों में जमकर पत्थरबाजी तोडफ़ोड़ की घटनाएं हुई। हिंसा भड़कने पर पथराव और गोलीबारी के दौरान गोली लगने से चंदन गुप्ता की मौत हो गयी थी।

गणतंत्र दिवस के दिन भड़की हिंसा की घटनाओं का सिलसिला 27 व 28 जनवरी को भी चलता रहा। कई इलाकों में हिंसक झडपे हुई। आगजनी के मामलों को लेकर पुलिस ने अपराध संख्या 62 व अन्य आपराधिक मामले दर्ज किए। पुलिस की ओर से तोड़फोड़, मारपीट, आगजनी, बलवा, 7 क्रिमनल लॉ एक्ट की धाराओं में मामला पंजीकृत किया।

चंदन हत्याकांड के नामज़द आरोपियों की लिस्ट में सलीम, वसीम, नसीम मुख्य आरोपी हैं। इनके अलावा जाहिद जग्गा, आसिफ़ हिटलर को भी आरोपी बनाया गया है। असलम, असीम, नसरुद्दीन, आकरम, तौफीक, खिल्लन, शबाब, राहत, सलमान, मोहसिन, साकिब, बब्लू, नीशू और वासिफ को भी आरोपी बनाया गया है।

कुल 18 आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य जुटाकर पुलिस ने आरोप पत्र तैयार करके एसआईटी प्रभारी को सौंप दिए हैं। इसमें अधिकतर आरोपी जेल में बंद हैं। अब एसआईटी जल्द ही इस चार्जशीट को कोर्ट में दाखिल करेगी।

Related Articles