घाटों की ठाठ निहारने के लिए काशी को मिला Luxury Cruise का गिफ्ट

बनारस के रविदास घाट पहुंचा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 2 मंजिला क्रूज। यह क्रूज (Cruise) राजघाट से 80 घाट के बीच चलेगा

बनारस: गंगा की पावन लहरों पर बनारस के रविदास घाट (Ravidas Ghat) पहुंचा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 2 मंजिला क्रूज। यह क्रूज (Cruise) राजघाट से 80 घाट के बीच चलेगा। 30 नवंबर को गोवा से चला यह क्रूज 15 से 20 दिनों तक आंध्र प्रदेश और कोलकाता में फंसा रहा। इस क्रूज के पहुंचने की तिथि 20 दिसंबर को तय की गई थी।

क्रूज का निर्माण

पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी के उपस्थिति में 2 मंजिला क्रूज का स्वागत बनारस के घाट में किया गया। रक्षा मंत्रालय के अधीन गोवा शिपिंग यार्ड (Goa Shipping Yard) में 10 करोड़ की लागत से क्रूज का निर्माण करवाया गया है। यह लग्जरी क्रूज अप्रैल में ही बनकर तैयार था, लेकिन कोरोना काल के चलते सौंपने (Hand Over) होने में देर हो गई तब जाकर 30 नवंबर को गोवा से चला यह क्रूज।

 

यह भी पढ़ेटोल प्लाजा कम्पनियां पहुंची हाईकोर्ट, नुकसान के भरपाई की मांग

इस क्रूज के आ जाने से गंगा पर्यटन में अब और बढ़ावा मिलेगा। क्रूज में 100 पर्यटकों के बैठने की क्षमता हैं। पर्यटक इस क्रूज में बैठकर दशाश्वमेध घाट (Dashashwamedh Ghat) की गंगा आरती और घाटों की संस्कृति को निहार सकेंगे। क्रूज का संचालन कब से किया जाएगा यह अभी तय नहीं हुआ है। पर्यटन विभाग तय करेगा कि कूज को कब से संचालित किया जाएगा।

यह भी पढ़ेWhatsapp लाया नया फीचर, Group Admin को दिया अधिकार

Related Articles

Back to top button