काशी तो कल ही जीत गया है, असली लड़ाई तो काशी वालो की अब ये है जी…..

वाराणसी: वैसे तो काशी गुरुवार को ही मोदीमय दिख रहा था| रोड शो के द्वारा प्रधान मंत्री ने पुरे देश को सन्देश देने की कोशिश जरुर की है की उनकी पार्टी इस बार भी सरकार बनाने में कामयाब होने वाली है लेकिन इसका सही मूल्यांकन तो आगामी 23 मई को ही हो सकता है|

गुरुवार को काशी में मेगा रोड शो करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके लिए भाजपा के घटक दलों के प्रमुख नेता वाराणसी पहुंच चुके हैं और मोदी के नामांकन में शामिल होंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी आज कईं कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे साथ ही काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव मंदिर में पूजा भी करेंगे।

प्रधानमंत्री ने इसकी शुरुआत सुबह बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ की। अपने संबोधन में मोदी ने गुरुवार के रोड शो में मिले प्यार को देखते हुए कहा कि इस चुनाव के दो पहलू हैं- एक है काशी लोक सभा जीतना। मेरे हिसाब से ये काम कल पूरा हो गया है। एक काम अभी बाकी है वो है पोलिंग बूथ जीतना और एक भी पोलिंग बूथ भाजपा का झंडा झुकने नहीं देना। लेकिन आपका उम्मीदवार इतना भाग्यवान है कि वो कहीं भी रहे यहां का कार्यकर्ता अपने भीतर खुद को उम्मीदवार मानता है।

मोदी ने आगे कार्यकर्ताओं से अपील की कि इस चुनाव में हमें कुछ रिकॉर्ड भी तोड़ने हैं। मैं चाहता हूं कि लोकतंत्र जीतना चाहिए। रिकॉर्ड ये तोड़ना है कि अब तक बनारस में, उत्तर प्रदेश में जितना पोलिंग हुआ है, उससे कहीं ज्यादा वोटिंग हो। दुनिया को दिखा देना है कि मतदान के सारे रिकॉर्ड हम तोड़ देंगे।

मोदी ने कहा कि हम सब कार्यकर्ता निमित्त मात्र हैं और जनता चुनाव लड़ रही है। जनता 5 साल के अनुभव के आधार पर अनेक आशा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ गई है। जनता ने पूरे देश के राजनीतिक चरित्र को बदल दिया है। जनता ने सरकार चुनने का मन बना लिया है। इतिहास का ये पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव हो रहा है। जनता हमें जैसा प्यार दे रही है उसका हर पल आभार जताना होगा। कार्यकर्ता का परिश्रम और लोगों का प्रेम, ऐसा कल का अद्भुत अनुभव था।

मोदी ने आगे कहा कि सबसे पहले आप सबको बहुत बहुत बधाई। कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें मुझे आपके परिश्रम और पसीने की महक आ रही थी। डगर-डगर में अनुभव करता था कि काशी के कार्यकर्ताओं ने इतनी गर्मी में घर-घर जाकर सबसे आशीर्वाद मांगे। मैं भी एक बूथ कार्यकर्ता था। मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है। देश भर के कार्यकर्ताओं की मेहनत है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक काशी घाट से पोरबंदर तक उत्साह का माहौल है। देश में लोग खुद कह रहे हैं- फिर एक बार मोदी सरकार।

इसके बाद वे कोतवाली स्थित बाबा काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना कर नामांकन के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री सुबह 11.30 मिनट पर पीएम मोदी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

Related Articles