कश्मीर : भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर के दो आतंकियों को किया ढेर  

0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी। मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना ने दोनों आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों के लिए ये बड़ी उपलब्धी है। शिनाख्त के बाद दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं।

कश्मीर

इन दोनों दहशतगर्दों को मार गिराकर सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है

कुछ ही समय में इन दोनों दहशतगर्दों को मार गिराकर सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। सुरक्षाबलों ने बारामूला जिले के सोपोर के शंगर्गंड क्षेत्र को घेर लिया था।

जैसे ही घेराबंदी कड़ी की गई, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी

सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन किया। तभी खुद को घिरा हुआ देख आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी इसका जवाब देते हुए दोनों आतंकियों को मार गिराया। इन आतंकियों के पास से 1 AK47 रायफल और पिस्टल बरामद हुई है। दोनों आंतकियों की पहचान नईम (सोपोर) और आशिक (पट्टन) के रूप में हुई है, जो लश्कर से जुड़े हुए थे।

इससे पहले शनिवार को दक्षिणी कश्मीर मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था

इससे पहले शनिवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के बेहीबाग में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया था। मारा  गया लश्कर आतंकी इश्फाक पद्दार लेफ्टिनेंट उमर फयाज की हत्या भी शामिल था। इसके अलावा रविवार को पाकिस्तान ने दो बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर जम्मू कश्मीर के पुंछ और कुपवाड़ा जिलों में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की, जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

loading...
शेयर करें