कश्मीरी बेरोजगार युवाओं को मिलेगी 70,000 नई नौकरियां: विबोध गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू और कश्मीर के स्थानीय युवाओं को सरकारी नौकरियों में 100 प्रतिशत आरक्षण के अलावा 70,000 नयी नौकरियां देने का वादा किया है।

श्रीनगर: भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू और कश्मीर के स्थानीय युवाओं को सरकारी नौकरियों में 100 प्रतिशत आरक्षण के अलावा 70,000 नयी नौकरियां देने का वादा किया है। भाजपा ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के राजनीतिक सशक्तिकरण, शांति, समृद्धि और विकास की दिशा काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

भाजपा के महासचिव और कश्मीर प्रभारी विबोध गुप्ता ने जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के दौरान उर्दू में जारी अपने घोषणापत्र में यह बातें कही है। इस अवसर पर गुप्ता ने कहा कि यह कश्मीरी लोगों और खासकर वहां के युवाओं को ध्यान में रखकर घोषणा पत्र तैयार किया गया है। उन्होंने कहा, “हर जिले में औद्योगिक इकाई लगाई जा रही हैं, बेरोजगार युवाओं को नौकरी के अवसर दिए जाएंगे। हम जल्द ही 70,000 नई नौकरियां प्रदान करेंगे।”

ये भी पढ़े : श्रम मंत्री ने किसान आंदोलन को बताया विपक्ष की साजिश, राजनीतिक सेंक रहे रोटियां

उन्होंने कहा, “इस घोषणा पत्र में हमने जम्मू-कश्मीर में लोगों को राजनीतिक रूप से सशक्त, आर्थिक रूप से समृद्ध और सामाजिक रूप से प्रबुद्ध बनाने की दिशा में प्रयासरत है।” उन्होंने कहा गुप्कार गैंग पर आरोप लगाया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और कांग्रेस ने सामूहिक रूप से सत्ता पाने और गरीबों के लिए लायी गई रोशनी योजना के तहत सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने के लिए गठबंधन किया है। उन्होंने डीडीसी चुनावों के पहले चरण में ऐतिहासिक मतदान के लिए जम्मू और कश्मीर के मतदाताओं की सराहना की। इस चुनाव के 43 निर्वाचन क्षेत्रों में करीब 52 प्रतिशत मतदान हुआ।

Related Articles