14 साल की उम्र से मॉडलिंग कर रही Katrina Kaif का आज जन्मदिन, इंडस्ट्री में ऐसे रखी कदम

फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगभग इंडस्ट्री में 18 साल की सफर तय कर चुकी है। आज वह अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं।

मुंबई: फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लगभग इंडस्ट्री में 18 साल की सफर तय कर चुकी है। आज वह अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड की बार्बी डॉल कही जाने वाली कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने बेहद लंबा और कठिन सफर तया किया है। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) जब फिल्मों में आईं थीं तो उन्हें हिंदी बोलने में बहुत दिक्कत होती थी। लेकिन आज वो हिंदी फिल्मों की सफल हीरोइन बन चुकी हैं।

आपको बता दें, कैटरीना कैफ एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं। विदेशी होने के साथ कैटरीना कैफ ने हिन्दी फिल्मों के अलावा तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी काम किया हैं।  भारत की सबसे अधिक पारिश्रमिक पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक होने के साथ-साथ, कैटरीना को सबसे आकर्षक हस्तियों में से एक के रूप में मीडिया में उद्धृत किया जाता है। कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हॉन्गकांग के तुरकोट्टे कुल नामक स्थान पर हुआ था, लेकिन 14 साल की उम्र में ही वो परिवार के साथ लंदन आ गई। कैटरीना का असली नाम कैटरीना टॉरकेटी है और उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ था।

सलमान खान के साथ कैसे चमका करियर

कैटरीना के भाई-बहनों की लिस्ट भी लंबी है। कैटरीन  को मिलाकर उनकी कुल सात बहनें और एक भाई है। कैटरीन की एक बहन भी हाल ही में बॉलीवुड में डेब्यू की है। कैटरीना ने चौदह वर्ष की उम्र में हवाई में एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीती थी तभी से वो मॉडलिंग कर रही हैं। बाद में उन्हें मॉडल के रूप में अपना पहला काम मिला, एक ज्वेलरी कम्पनी का विज्ञापन। फिर वे लंगन में पेशेवर मॉडलिंग करने लगी जहाँ उन्होंने कई स्वतंत्र मॉडल एजेंसियों के लिये काम किया।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार नौनिहालों की फिक्रमंद, कोरोना दवा की किट बांटने की योजना प्रारम्भ

यहीं पर एक फैशन शो में फ़िल्म निर्माता कैदर गुस्ताद की नज़र उन पर पड़ी जिन्होनें उन्हें अपनी फ़िल्म बूम  में एक किरदार का प्रस्ताव दिया जो टिकट खिड़की पर ओंधे मुँह गिरी।भारत में शूटिंग के दौरान उन्हें अन्य कई प्रस्ताव मिलने लगे तो उन्होनें भारत में ही रहने का फैसला किया। इसके बाद एक से बढ़कर एक फिल्मों की अप्पोरचुन्टि मिलने लगी। फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में सलमान और कैटरीना ने साथ काम किया था। जिसके बाद दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं और दोनों के अफेयर की ख़बरें सुर्खियां बटोरने लगीं। सलमान खान के साथ कैटरीना का अफेयर कई सालों तक चला। लेकिन दोनों के ब्रेकअप की वजह बनें रणबीर कपूर।

(Katrina Kaif
(Katrina Kaif

यह भी पढ़ें:  Acharya Swami Vivekananda : आपके निवेश पर लाभ प्राप्त करने की आपकी संभावनाएं कैसे हैं?

Related Articles