IPL
IPL

केदारनाथ की यात्रा करने वालों को हवाई सफर में मिलेगी छूट

harish-rawat

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने नए साल के मौके पर ऐलान किया है कि मकर संक्रांति से देहरादून से केदारनाथ की यात्रा करने वालों को हवाई सेवा में 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी।

यह भी पढे़ंः90 लोगों से मुकदमे वापस लेकर सीएम ने दिया न्‍यू ईयर को तोहफा

बाबा केदार के होंगे दर्शन
सीएम हरीश रावत ने बताया कि इस यात्रा का मकसद बर्फ से ढके बाबा केदारनाथ और प्रकृति के दर्शन कराना है। जनवरी के अंत और फरवरी के मध्य में यहां बहुत ज्यादा ही बर्फबारी होती है। इसी समय यहां पर केदार महोत्सव आयोजित होगा। सीएम ने इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी निम के प्राचार्य कर्नल अजय कोठियाल को सौंपी हैं।

उन्नति के लिए की प्रार्थना
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केदारनाथ बाबा के दर्शन किए और राज्य की उन्नति और समृदि्ध के लिए प्रार्थना की। उन्होंने पुनर्निर्माण कार्यों पर संतोष जताया। सीएम रावत ने कहा कि माइनस डिग्री तापमान होने के बावजूद जिस शिद्दत से निम पुनर्निर्माण में जुटा है, उस पर पूरे प्रदेश को गर्व है।

तीर्थ पुरोहितों को दिया जाएगा मुआवजा
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राहत काम में जुटे निम, पुलिस और एसडीआरएफ के जवानों के अलावा मजदूरों से मुलाकात की और उनके कार्य कौशल की सराहना की। इस दौरान उन्होंने गर्म कपड़े और मिष्ठान भी वितरित किया।

मिलेगा मुआवजा
नववर्ष पर केदारनाथ पहुंचे मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि तीर्थ पुरोहितों को प्रति परिवार एक-एक लाख रुपये, मुआवजे से वंचित 923 मजदूरों को 10-10 हजार रुपये का मुआवजा देने और एलएंडटी परियोजना से प्रभावित 493 परिवारों को भी शीघ्र मुआवजा वितरण की बात भी कही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button