दो गज दूरी का जरूर रखें ध्यान, शादी समारोह को लेकर जारी किया नया ऐलान

लखनऊ: योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में खुली जगह पर शादी समारोह व अन्य कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दे दी है। आदेश में कहा है कि समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या क्षेत्र पर निर्भर करेगी। इसके साथ ही शादी समारोह हो या कोई भी आयोजन, उसमें कोविड (COVID) प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होना चाहिए। फेस मास्क और दो गज दूरी का जरूर ध्यान दिया जाए और साथ ही आयोजन स्थल के प्रवेश द्वार पर हेल्प डेस्क की स्थापना करना जरूरी है।

रामलीला कमेटियों से की बातचीत

इससे पहले सीएम योगी ने अधिकारियों को रामलीला कमेटियों के पदाधिकारियों से संवाद कर उन्हें कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन करने के लिए प्रेरित करने का निर्देश भी दिया है। उन्होंने कहा है कि ये भी सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी किसी स्तर पर कोई चूक न हो।

खुले मैदान में हो रामलीला

रामलीला आयोजन खुले मैदान में हो और मैदान की क्षमता के अनुरूप ही दर्शकों को आने की अनुमति दी जाए। उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष कोरोना संक्रमण के चलते रामलीला के आयोजन नहीं हुए थे। कुछ समितियों ने मुकुट पूजन के साथ परंपराओं का निर्वहन किया था।

वैक्सीनेशन तेज

बता दें जहां ट्रेस, टेस्ट और ट्रीटमेंट की रणनीति से जहां कोविड संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण बना है। वहीं 10 करोड़ 39 लाख 55 हजार वैक्सीन लगाकर उत्तर प्रदेश कोविड टीकाकरण में भी देश में प्रथम स्थान पर है। प्रदेश में टीकाकरण की प्रक्रिया तेजी से चल रही है और राज्य के 55 फीसदी से अधिक लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त कर ली है और दूसरी डोज लगाने के लिए विशेष अभियान चलाने की शुरूआत हो चुकी है।

Related Articles