घर की इस दिशा में रखें चांदी का हाथी, खुल जाएगा आपकी किस्मत का ताला

धन की कामना सभी को होती है पर ज्यादातर लोग असंतुष्ट देखे गए हैं। बहुत से लोगों को लगने लगता है कि घर में ही कुछ वास्तु दोष है। ऐसे में आपकी कुछ सहायता वास्तुशास्त्र कर है। हिंदू धर्म में हाथी को बहुत ही पवित्र वह शुभ माना जाता है। हाथी ईश्वर गणेश का रूप होता है, इसीलिए हाथी की पूजा भी की जाती है। शास्त्रों में हाथी को धन की देवी का वाहन भी बताया गया है। आज हम आपको चांदी के हाथी से जुड़े कुछ ऐसे वास्तु टिप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें अपनाने से आपको धन का फायदा साथ ही आपकी कई और परेशानियां भी दूर हो जाएंगी।

 

वास्तुशास्त्र

ऐसा माना जाता है कि इन उपायों को करने से व्यक्ति को धन-पाने में आने वाली परेशानी दूर हो जाती है, साथ ही वास्तुशास्त्र का यह उपाय धन-आगम के योग को बहुत मजबूत बनाते हैं जिससे व्यक्ति जल्द ही धनवान बन जाता है।

चांदी के बने हाथी

हाथी को हिंदू धर्म में अत्यंत शुभ पशु माना गया है। शास्त्रों में इस पशु का संबंध विघ्नहर्ता गणपति जी से है। इसलिए पहले के समय में लोग हाथी को पालते और पूजा करते थे। ऐसा माना जाता है कि हाथी पलने वाले को कभी भी धन की कमी नहीं रहती है। मौजूदा वक्त में हाथी को पलना संभव नहीं है। इसलिए विकल्प के तौर पर चांदी से बने हाथी घर में रखना वास्तु के अनुसार बेहद शुभ माना गया है। माना जाता है कि इसे रखने से घर में सकारात्मक उर्जा के साथ-साथ धन प्राप्ति के स्रोत बनते हैं।

चांदी के बने हाथी के लिए इमेज परिणाम

वास्तुशास्त्र के अनुसार चांदी से बना हाथी घर या दफ्तर में रखा जाता है तो विभिन्न प्रकार का वास्तु दोष आसानी से खत्म हो जाता है। वास्तुशास्त्र में ऐसे कई वास्तु दोषों का उल्लेख है जिनकी वजह से व्यक्ति के धनवान बनने के मार्ग नहीं खुलते। यदि इन दोषों को खत्म कर दिया तो घर में लक्ष्मी का वास होता है। चांदी का बना यह हाथी कितने भी वजन का हो सकता है। इसके अलावे इसका आकर कोई निश्चित नहीं है यानि बड़ा भी हो सकता है या फिर छोटा भी।

इसके अलावे व्यक्ति नौकरी और रोजगार में भी तरक्की करता है। चांदी से बने इस हाथी को घर की उत्तर दिशा में रखना वास्तु की दृष्टि से शुभ माना गया है।

अगर आपके किसी कार्य में लगातार रुकावट आ रही है तो चांदी के हाथी को अपने घर या कार्यालय के टेबल पर रखें । ऐसा करने से आपके सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे।

चांदी के बने हाथी जोड़ा के लिए इमेज परिणाम

साथ ही घर मर चांदी का हाथी रखने से पति-पत्नी में तनाव होने पर चांदी से बने हाथी के जोड़े को अपने बेडरूम के उत्तर की दिशा में रखें। ऐसा करने से दोनों के बीच का तनाव दूर भी हो जाता है, वह उनके ज़िंदगी में खुशहाली आती है ।

Related Articles