शादी से पहले रखें इन बातो का ध्यान

0

नयी दिल्ली। एक सफल शादी ऐसी इमारत है, जिसे हर रोज नए सिरे से बनाना चाहिए। रिश्तो को प्यार से बरकरार रखना पड़ता है, तभी आगे चलकर ये एक सफल वैवाहिक जीवन के तौर पर खड़े उतरते है। लेकिन आज कल के दौर में हम प्यार में इतना विलीन हो जाते है कि हमे उनके सिवा और कुछ भी नज़र नहीं आता। ऐसे में हम बहुत सी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं, जो कि आगे चलकर समस्या का कारण बनती है।

शादी

तो आइए हम आपको बताते है कैसे अपने रिश्ते को बरकरार रखे, सबसे पहले ये जान ले कि आपका पार्टनर किसी के दबाव में आकर तो शादी नहीं कर रहा है। जिससे आगे चलकर आपको परेशानी ना हो सबसे खास बात होने वाला पति की नौकरी के बारे में सही जानकारी होनी बहुत आवश्यक है पहले अच्छी तरह से जानकारी कर ले तभी विश्वास करे की वह क्या काम करता है।

आप अपने होने वाले पार्टनर से इस तरह के सवाल भी करे जैसे शादी के बाद वो अलग रहना तो नहीं पसंद करेंगे या फैमिली के साथ इससे रिश्तों में गहराई आती है। इसके साथ आप उनकी पसंद और नापसंद को जानने की पूरी कोशिश करे ऐसी चीजें आगे चलकर झगड़े का कारण नहीं बनती हैं।

सबसे अहम बात शादी से पहले ही जान लें कि आपका साथी फैमिली प्लानिंग के बारे में क्या सोचता है। बच्चे कब और कितने करने हैं ये पता करना बहुत जरूरी है, पहले से जानकारी होगी तो आप खुद को मानसिक रूप से तैयार कर सकेंगे।

loading...
शेयर करें