जीवन साथी चुनने से पहले इन बातों का रखें खास ध्यान

0

हम सब को एक न एक दिन शादी के बंधन में जरुर बंधना होता है, जिसके लिए हमे अच्छे लाइफ पार्टनर की जरुरत होती है। कुछ लोग जीवन साथी चुनने में बहुत समय लगा देते हैं या कुछ बहुत जल्‍दी इस बारे में फैसला कर लेते हैं। ये हर किसी की जिंदगी का सबसे अहम डिसीजन होता है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास बाते बताने जा रहें हैं, जिससे आपको अपना लाइफ पार्टनर चुनने में मदद मिलेगी।

बता दे कि, शादी अपनी इच्छा से न करके बहुत बार लड़का और लड़की अपने परिवार के दवाब में आकर बंधन में तो बंध जाते हैं।यही से एक गलत रिश्ते की नींव रखी जाती है। शादी के बाद अगर एहसास हो भी गया कि जीवनसाथी गलत है तो भी रिश्ता तोड़ने से डर लगता है। दुनिया के डर से वह किसी से कुछ कह भी नही सकते।

इसके साथ ही, लोग कई बार दोस्ती को प्यार समझने की भूल कर देते हैं और अपने इनफैचुएशन को प्यार मानकर जल्दबाजी में शादी तक पहुंच जाते हैं। जब सामने वाले को करीब से जानने का मौका मिलता है तब तक बहुत देर हो जाती है। रिश्‍ते में वह सब नहीं बचता जो होना चाहिए।

बता दे कि, जब तक आप शादी की अहमियत न जानते हो, तब तक अपने लिए सही लाइफ पार्टनर कैसे चुन पाएंगे।किसी अनजान से शादी करने से बेहतर है की आप पहले एक- दूसरे को जानने के लिए थोड़ा वक्त जरूर दें।आपसी समझ से शादी जैसे मजबूत रिश्ते को नई राह दी जा सकती है।

अगर किसी कपल का ब्रेकअप होता हैं तो ऐसे समय में दिल और दिमाग दोनो काम करना बंद कर देते हैं। इससे उनको जिंदगी बेकार सी लगने लगती हैं लेकिन इससे निकलने के लिए अपनी लाइफ के खालीपन को किसी के साथ शेयर कर लेना चाहिए।

loading...
शेयर करें