केजरीवाल ने मोदी से सकारात्मक राजनीति करने का किया निवेदन  

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सकारात्मक राजनीति करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि लोग नकारात्मक राजनीति की सराहना नहीं करते।

अरविंद केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा, “केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) हमारे अधिकारियों को बुला रही है व अनुचित व्यवहार कर रही है। उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाता है और घंटों बैठाया जा रहा है।” उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व उपराज्यपाल पर सीबीआई व एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा, “सीबीआई सीधे अमित शाह व मोदी को रिपोर्ट कर रही है।” उन्होंने कहा, “पहले के मामलों पर काम करने के बजाय हमें नए मामलों में घसीटा जा रहा है। सीबीआई व एसीबी के पास पहले से ही 14 मामले हैं। हम इन मामलों की स्थिति देखना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “वे हमारे घर पर और मेरे दूसरे मंत्रियों के घरों पर भी छापेमारी कर रहे हैं। वे हमें गिरफ्तार करने में समर्थ नहीं है क्योंकि वे जानते हैं कि हम ईमानदार हैं। यह सब कुछ हमें बदनाम करने के लिए किया गया है।” केजरीवाल ने कहा, “इसका मुख्य इरादा हमारा काम रोकना है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री देश के पिता की तरह होता है। उन्हें लोगों की रक्षा करनी चाहिए न कि मुश्किलें खड़ीोकरनी चाहिए। अगर हम दिल्ली में 1,000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने की कोशिश कर रहे हैं, तो उन्हें पूरे देश में 10,000 खोलने चाहिए। इससे लोग खुश होंगे और उनकी प्रशंसा करेंगे।”

Related Articles