IPL
IPL

केजरीवाल का बड़ा ऐलान, अब 100 फीसदी स्टाफ के साथ कार्यालयों में होगा काम

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी के कारण सरकारी और निजी कार्यलयों में लिमिटेड स्टॉफ रखने के फैसले को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने वापस ले लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार देर रात बड़ा फैसला लेते हुए कार्यलयों में 100 फीसदी स्टॉफ के साथ कार्य करने की  अनुमति दे दी है। यह आदेश दिल्ली सरकार और दिल्ली में स्थित सभी सरकारी, निजी कार्यलयों, निकायों और निगम संस्थानों पर लागू होगा।

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण दिल्ली (Delhi) में पहले 25 से 50 फीसदी कर्मचारियों के कार्यलय आने की अनुमति दी गई थी। इसके अलावा दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए 115 प्राइवेट हॉस्पिटलों के कोरोना वार्ड और ICU में बेड को कम करने का आदेश जारी किया था। दिल्ली स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 295 नए मामले सामने आए और 427 लोग ठीक हुए है, जबकि 10 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। दिल्ली में कोरोना के अब तक 6 लाख 31 हजार 884 मामले सामने आ चुके है। जिनमें से 6 लाख 18 हजार 357 लोग ठीक हो चुके है और 10,8732  लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या अब 2,795 रह गई है।

कोरोना के मामले 1 करोड़ 5 लाख के पार

भारत में कोरोना के मामले एक करोड़ 5 लाख 43 हजार के पार पहुंच गए हैं, जिसमें से एक करोड़ एक लाख 78 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके है, जबकि 2 लाख 8 हजार से ज्यादा लोग अभी भी संक्रमण की चपेट में है। कोरोना वायरस से भारत में एक लाख 52 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के खात्में के लिए आज से देश भर में वैक्सीनेशन (Vaccination) शुरू हो रहा है, सुबह साढ़े दस बजे पीएम मोदी (PM Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। समूचे देश में आज तीन लाख स्वास्थ कर्मियों का टीकाकरण होगा।

इसे भी पढ़े: सोशल मीडिया पर भी ‘कालीन भैया’ का जलवा कायम, इंस्टाग्राम पर 3M फॉलोअर्स

Related Articles

Back to top button