केजरीवाल का बड़ा ऐलान, कहा- ‘हमें ऐसे बच्चे तैयार करने हैं जो कट्टर देशभक्त हों’

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कैबिनेट बैठक में एक बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल ने कैबिनेट में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजधानी का अब अपना अलग शिक्षा बोर्ड होगा। दिल्ली कैबिनेट की बैठक में इस फैसले को मंजूरी भी मिल गई है।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान

कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हमने दिल्ली की कैबिनेट में दिल्ली बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन के गठन को मंजूरी दे दी है। बता दें कि सरकार के इस नए प्रस्ताव में 2021-22 में कुछ स्कूलों में नए बोर्ड के तहत पढ़ाई होगी। अभी दिल्ली में केवल CBSE/ICSE बोर्ड हैं। लेकिन अब अन्य राज्यों की तरह दिल्ली का भी अपना शिक्षा बोर्ड होगा।

क्या बोले केजरीवाल?

केजरीवाल ने बताया कि ये बोर्ड 3 लक्ष्य पूरे करेगा। हमें ऐसे बच्चे तैयार करने हैं जो कट्टर देशभक्त हों, जो आने वाले समय में हर क्षेत्र में देश की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाने के लिए तैयार हों। हमारे बच्चे अच्छे इंसान बनें और ये बोर्ड बच्चों को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए तैयार करेगा।

CM केजरीवाल ने आगे कहा कि ये अंतरराष्ट्रीय स्तर का बोर्ड बनाया जा रहा है। इंटरनेशनल प्रैक्टिस को हम स्कूलों और बोर्ड में लेकर आएंगे। इस साल 20-25 सरकारी स्कूलों को इस बोर्ड में शामिल किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि 4-5 साल में स्वेच्छा से सारे सरकारी, निजी स्कूल बोर्ड में शामिल हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: अगर आपकी कार में नहीं है Air Bag तो इस खबर को जरूर पढ़ें, नहीं तो हो सकता है नुकसान

Related Articles