IPL
IPL

केजरीवाल ने प्रोटोकॉल तोड़ meeting की लाइव, पीएम ने टोका तो मांगी माफ़ी

नई दिल्ली :  पेण्डामिक के मद्देनज़र शुक्रवार को हुई सीएम-पीएम meeting में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल का कारनामा विवाद की वजह बन गया है।

दरअसल,पीएम मोदी के साथ हुई इस क्लोज्ड डोर मीटिंग में केजरीवाल ने मीटिंग प्रोटोकॉल नज़रअंदाज़ करते हुए अपने सम्बोधन को लाइव रिले कर दिए। केजरीवाल की इस हरकत पर पीएम ने टोका तो उन्होंने आगे से प्रोटोकॉल का ध्यान रखने की बात कही। प्रधान मंत्री के साथ हुई इस वर्चुअल मीटिंग में केजरीवाल के साथ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और अन्य नेता शामिल थे।

जानकारों की माने तो यह पहली बार था जब पीएम -सीएम meeting हुई लाइव

मीटिंग में केजरीवाल ने ऑक्सीजन को लेकर दिए अपने बयान में कहा की दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है ,ऐसे में मैं किस्से मदद मांगू , ऑक्सीजन के टैंकर रोके जाएं तो किसे फ़ोन करूँ ? उन्होंने  पीएम से गुहार लगाते हुए कहा की अब आप ही के दखल से इसमें कुछ हो सकता है।

इस दौरान केजरीवाल ने प्रधनमंत्री मोदी को सुझाव दिया की हमें एक नेशनल प्लान बनाकर  देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट को आर्मी उतार कर टेकओवर करना चाहिए। फिर जब हर ट्रक के संग एक फौजी रहेगा तो कोई उसे नहीं रोक पाएगा।

दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाए जाने पर सेंटर को धन्यवाद् देते हुए केजरीवाल ने हरियाणा पर भी निशाना साधा। उन्होंने पड़ोसी राज्य पर आरोपी लगते हुए कहा की हरियाणा हमारी सप्लाई को रोक रहा है। इस मसले में इस बढ़े हुए कोटे को दिल्ली पहुंचने में मदद कीजिये

इसी के साथ साथ केजरीवाल ने वैक्सीन की कीमत पर सवाल उठाते हुए कहा की सरे देश को एक कीमत पर वैक्सीन मिलनी चाहिए। और मेरा निवेदन है की जिस रेट में सेण्टर को वैक्सीन मिल रही है उसी रेट में स्टेट्स को भी वैक्सीन मुहैया कराइ जाये।

यह भी पढ़ें : RCB vs RR: इस खिलाड़ी ने Out करने के बाद दिया ऐसा रिएक्शन, भड़के H Patel, देखें Video

Related Articles

Back to top button