फिर फॉर्म में दिखे केजरीवाल, पीएम मोदी को चैलेंज कर दे दिया बड़ा ज्ञान

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को आरोप लगाया कि सीबीआई ने मोहल्ला क्लीनिक परियोजना की जांच शुरू कर दी है और कई वरिष्ठ अधिकारियों को समन भेजा है। एक दिन पहले उन्होंने सीबीआई-एसीबी की संयुक्त टीम द्वारा दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के कार्यालयों पर छापे मारने का आरोप लगाया था। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने हालांकि राष्ट्रीय राजधानी के जल विभाग पर छापेमारी की बात से इंकार किया है।

तेलंगाना सरकार की अनोखी स्कीम, किसानों को बांटे जाएंगे भैंस

अरविंद केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई ने मोहल्ला क्लीनिक्स से तीन लाख पृष्ठ उठाए हैं।

उन्होंने कहा, “अब, सीबीआई ने मोहल्ला क्लीनिक की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने सभी रोगियों के पर्चे सहित तीन लाख पृष्ठ अपने कब्जे में ले लिए हैं। सभी सीडीएमओ, दो अतिरिक्त निदेशकों, परियोजना निदेशक, अतिरिक्त सचिव, ओएसडी से लेकर निदेशकों समेत कई अन्य अधिकारियों को समन भेजा गया है।”

सुपर 30 के हाथ फिर लगी कामयाबी, आईआईटी प्रवेश परीक्षा में…

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक को बंद करने के बजाए देश भर में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएं।

एक अन्य ट्वीट में केजरीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार को इतनी प्रतियां तैयारा करने में तीन लाख रुपये खर्च करने पड़े थे और उन्होंने मोदी को चुनौती दी है कि वह इस राशि को और अधिकारियों के वेतन को इस जांच से बरामद कर के दिखाएं।

उन्होंने कहा, “दिल्ली सरकार ने इन पृष्ठों की फोटो प्रतियां तैयार करने के लिए तीन लाख रुपये खर्च किए हैं। इस खर्च के लिए अधिकारियों ने विशेष मंजूरी ली थी। मैं मोदीजी को चुनौती देता हूं कि क्या फोटो प्रतियां तैयार करने पर खर्च हुए तीन लाख रुपये और जांच में लगे सीबीआई अधिकारियों के वेतन इस जांच से बरामद कर सकते हैं।”

Related Articles