ऑक्सीजन के बेहतर मैनेजमेंट के लिए केजरीवाल सरकार ने बनाया ऑक्सीजन portal

नई दिल्ली : नेशनल कैपिटल में लागू लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ाते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा की 19 अप्रैल की रात को लगाया गया लॉकडाउन जो 26 अप्रैल की सुबह खत्म होना था अब तीन मई सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा।

चीफ मिनिस्टर केजरीवाल ने रविवार को दिए अपने बयान में कहा कि कोविड से त्रस्त राजधानी की स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है, इसी लिए सरकार को यह फैसला लेना पड़ा है। ऑक्सीजन सिलिंडर्स की मारामारी पर बोलते हुए उन्होंने कहा की अगले कुछ दिनों में ऑक्सीजन संकट के खत्म होने की उम्मीद है।

portal पर हर दो घंटे में अपडेट होगी जानकारी

इस कड़ी में उन्होंने कहा की सरकार ने ऑक्सीजन के कमी से जूझती दिल्ली को रहत देने के लिए ऑक्सीजन portal बनाया है जिस पर गैस प्रोडूसर से लेकर अस्पताल तक सब को हर दो घंटे में अपनी ऑक्सीजन की स्थिति बतानी होगी। इस मसले पर जानकारों की माने तो सरकार के इस कदम से ज़रूरतमंद को आसानी से जानकारी मिलती रहेगी।

इसी के साथ सतह ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के बीच राजधानी के लिए एक राहत की खबर है। भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से दिल्ली के लिए ऑक्सीजन की एक स्पेशल ट्रेन रवाना हो चुकी है जिसके चार टैंकरों में करीब 70 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन मौजूद है। रेलवे ने कहा कि चारों टैंकर सोमवार रात तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : सरकारी फरमान के बाद हटाए गए कई मशहूर लोगों के TWEETS

Related Articles

Back to top button