दिल्ली : कोविड के मद्देनज़र kejriwal सरकार ने बढ़ाया लॉकडाउन

दिल्ली : कोरोनावायरस  इंफेक्शन के मामलों में कोई कमी नहीं आने से  kejriwal सरकार एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है। पहले यह लॉकडाउन सोमवार 3 मई सुबह 5 बजे था। लेकिन जानकारों के मुताबिक, अब लॉकडाउन को 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

kejriwal की हर तरकीब हुई फेल

दिल्ली सरकार की तमाम कोशिशों को बावजूद प्रदेश में कोविड पॉजिटिव मरीज़ों की दर तीस फीसद से भी ज्यादा है। ऐसे में सरकार के पास लॉकडाउन बढ़ाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले चौबीस घंटों में दिल्ली में इंफेक्शन के सत्ताइस हज़ार नए मामले सामने आए हैं। आंकड़ों के मुताबिक  इस दौरान पौने चार सौ लोगों की मौत हो गई है। जानकारों के मुताबिक यह लगातार तेरहवां दिन है जब दिल्ली में इंफेक्शन के बीस हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आये हैं।

यह भी पढ़ें : ITR : सरकार के इस कदम से टैक्स पेयर्स, स्टेकहोल्डर्स को मिलेगी राहत

इन दिनों दिल्ली में एक्टिव केसेस एक लाख से ज़्यादा हो चुके हैं। आकड़ों के मुताबिक यह बिछले बरस के हाईएस्ट से भी ज़्यादा है। पिछले साल नवंबर में दिल्ली में चालीस हज़ार के करीब एक्टिव केसेस दर्ज किये गए थे।

बेतहाशा बढ़ते इंफेक्शन से जहाँ अस्पतालों में ऑक्सीजन ख़त्म हो रही है वहीँ बेड की किल्लत भी बढ़ती जा रही है। इसी वजह से दिल्ली के मशहूर बत्रा हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती आठ मरीजों की मौत हो गई। इसी तरह पिछले हफ्ते दिल्ली के ही जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन ना मिलने से पच्चीस लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें : मुश्किल के इस दौर में हुई इन राज्यों के सरकारी कर्मचारियों की Salary में भारी बढ़ोतरी

Related Articles