IPL
IPL

केजरीवाल सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, DTC बसों में सफर करने वालो को मिलेगी सुविधा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है। दिल्लीवालों को अधिक सुविधा देने के लिए डीटीसी की 1000 बसें और खरीदी जाएंगी।

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों को नए साल के पहले हफ्ते में बड़ा तोहफा दिया है। नव वर्ष की शुरुआत में ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है। दिल्लीवालों को अधिक सुविधा देने के लिए डीटीसी (DTC) की 1000 बसें और खरीदी जाएंगी। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot) की अध्यक्षता में दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) के निदेशक मंडल की बैठक बुधवार को हुई, जिसमे यह फैसला लिया गया है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की इस बैठक में डीटीसी (DTC) बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी (BS-VI) बसों को खरीदने के लिए मंजूरी दे दी है। डीटीसी बोर्ड ने प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर के हिसाब से 12 वर्षों तक के लिए भी बीमा की मंजूरी दी है। इन वातानुकूलित बसों में रियल टाइम, यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस और अन्य सुविधाओं से लैस होंगी। इन बसों में विकलांग लोगों के लिए भी उचित सुविधा उपलब्ध होंगी।

ये भी पढ़ें : बस्ती (Basti) में अवैध असलहो पर लगाम

आपको बता दे कि डीटीसी कर्मचारियों के कल्याण से संबंधित एक अन्य महत्वपूर्ण फैसला केजरीवाल सरकार ने सोमवार को लिया है। डीटीसी कर्मचारियों को फायदा होगा और उनकी सेवानिवृत्ति के लाभ में भी वृद्धि होगी। डीटीसी कर्मचारियों के ग्रेच्युटी राशि में 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने की मंजूरी दे दी है।

Related Articles

Back to top button