केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी राहत, दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे तक घटे डीजल के दाम

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है. राजधानी में कोरोना वायरस के संकट के बीच केजरीवाल सरकार ने डीजल का दाम घटाने का फैसला किया है. दिल्ली में डीजल पर सिर्फ 16 फीसदी वैट लगाया जाएगा. केजरीवाल सरकार की इस राहत के साथ ही दिल्ली में अब डीजल के दाम में 8.36 पैसे तक की कमी आएगी.

दिल्ली सीएम ने कहा कि दिल्ली में अभी 82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बिक रहा है, अब 30 फीसदी से घटाकर 16 फीसदी वैट कर दिया गया है. इससे अब डीजल के दाम 8 रुपये तक कम होंगे, डीजल अब 73.64 पैसे का मिलेगा.गुरुवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि कैबिनेट ने राज्य में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए ये फैसला लिया है. दिल्ली में अब लोग काम पर लौट रहे हैं, माहौल सुधर रहा है और कोरोना के केस भी कम हो रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल की ओर से ऐलान किया गया कि लगातार कारोबारियों और फैक्ट्री वालों ने उनसे इस बात की अपील की थी, ऐसे में अब सरकार की ओर से ये राहत दी जा रही है ताकि दिल्ली में कामकाज शुरू हो सके.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संकट और लॉकडाउन के बीच देश में कई दिनों तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी.इस बीच दिल्ली में डीजल ने पहली बार 80 रुपये का आंकड़ा पार किया था, जिसपर काफी विवाद भी हुआ था. हालांकि, केंद्र की ओर से कहा गया था कि दिल्ली में वैट काफी अधिक है इसलिए दाम ज्यादा लग रहे हैं. इस बीच अब राज्य सरकार की ओर से ये फैसला लिया गया है जो दिल्ली वालों के लिए राहत दे सकता है.

loading...
शेयर करें