IPL
IPL

Kejriwal government ने दिल्ली की गरीब जनता का रखा ख्याल, खाते में डाले इतने रुपये

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) ने दिल्ली के प्रवासी, दिहाड़ी और निर्माण कार्यो में लगे श्रमिकों को इस बुरे दौर में बड़ी राहत दी है। दिल्ली सरकार ने इस सभी के लिए दूसरी किस्त जारी कर दी है। दिल्ली में लॉकडाउन लगने के बाद केजरीवाल सरकर (Kejriwal government) ने इन श्रमिकों के लिए सहायता राशि देने का ऐलान किया था और अब श्रमिकों को दूसरी किस्त में 46.1 करोड़ रुपये आवंटित की है।

दिल्ली सरकार ने राजधानी के निर्माण कार्य पंजीकृत श्रमिकों को 5-5 हजार रुपये की वित्तीय सहायता राशि प्रदान की गई है। केजरीवाल सरकार ने कुल 2,10,684 निर्माण श्रमिकों को ये राशि प्रदान करेगी। दिल्ली सरकार का कहना है कि अबतक लगभग 2 लाख श्रमिकों के बैंक खातों में 100 करोड़ रुपयों की सहायता राशि दे चुके है।बाकी लगभग 11 हजार श्रमिकों को भी आने वाले दिनों में ये सहायता राशि भेज दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: vacccine की नई कीमत पर मचे बवाल के बाद सरकार ने दिया दाम घटाने का आदेश

कई जगह फ़ूड डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर किया शुरू

केजरीवाल सरकार ने बताया है कि दिल्ली के प्रवासी, दिहाड़ी और निर्माण कार्यो में लगे श्रमिकों की अन्य ज़रूरतों के पूरा करने के लिए यहां के सभी जिलों में कई स्कूलों और कंस्ट्रक्शन साइट्स पर 150 से अधिक फ़ूड डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर भी शुरू कर दिया है। दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट के समय में प्रवासी, दिहाड़ी और निर्माण श्रमिकों की पिछले साल भी इसी तरह सहायता पहुंचाई थी।

ये भी पढ़ें: Maruti को ऑटो सेक्टर का बादशाह बनाने वाले जगदीश खट्टर का हुआ निधन

केजरीवाल ने की अपील

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी श्रमिकों और प्रवासियों से अपील की है कि वो दिल्ली न छोड़े क्योंकि दिल्ली सरकार उनके लिए सभी तरह की सहायता सुनिश्चित कर रही है। गौरतलब है कि पिछले वर्ष दिल्ली में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों की संख्या करीब 55 हजार थी, इन्हें पिछले वर्ष भी लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार की ओर से 5-5 हज़ार रूपये की सहायता राशि प्रदान की गई थी।

 

Related Articles

Back to top button