केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, 2 महीने तक देगी मुफ्त राशन, इन्हें मिलेगा 5 हजार रुपए

दिल्ली सरकार ने सभी ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों को 5,000 रुपये देकर उनकी मदद करेगी

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बेकाबू होता जा रहा है। राजधानी में बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने सभी ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों को 5,000 रुपये देकर उनकी मदद करेगी, ताकि इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको थोड़ी मदद मिल सके। इसके अलावा दिल्ली में राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने मुफ़्त में राशन दिया जाएगा। दिल्ली में लगभग 72 लाख राशन कार्ड धारक हैं। केजरीवाल ने कहा कि इसका मतलब ये नहीं है कि लॉकडाउन दो महीने चलेगा।

दिल्ली सरकार सभी ऑटो और टैक्सी चालकों को 5,000 रुपये देकर उनकी मदद करेगी ताकि इस आर्थिक तंगी के दौर में उनको थोड़ी मदद मिल सके। आपको बता दें कि  3 मई को खत्म हो रहा था। जिसे एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है। अब 10 मई सुबह 5 बजे तक राजधानी में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान पहले जैसी ही पाबंदियां लागू रहेंगी। साल 2021 में ऐसा दूसरी बार है जब ‘आप’ सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है।

कोरोना को रोकने के लिए दिल्ली में पहली बार प्रतिबंध 19 अप्रैल को लगाए गए थे। राजधानी में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले ही लॉकडाउन का प्रयास किए जा रहे थे।

एक दिन में इतनी मौतें

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से रिकॉर्ड 448 लोगों की मौत दर्ज की, गईं जबकि इस दौरान 18,043 नए मामले सामने आए जो 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम हैं। वहीं, एक दिन में जान गंवाने वालों का यह रिकॉर्ड आंकड़ा है। इससे पहले कभी भी एक दिन में इतनी मौतें नहीं हुईं थी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण दर 29.56 प्रतिशत दर्ज की गई। यह लगातार तीसरा दिन है जब राष्ट्रीय राजधानी में महामारी से मरने वालों की संख्या 400 के पार है।

यह भी पढ़ें: OPPO का यह फोन हुआ बेहद सस्ता, जानिए इसकी नई कीमत

Related Articles