केजरीवाल ने अब इन राज्यों में भी चुनाव लड़ने का किया ऐलान

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री ( Chief Minister ) और आम आदमी पार्टी ( AAP ) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल ने पार्टी की 9वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अगले दो सालों में 6 राज्यों में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने बैठक में ट्रैक्टर रैली ( Tractor Rally ) के दौरान हुई हिंसा को लेकर भी बातचीत की।

6 राज्यों में चुनाव लड़ेगी AAP

आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) ने फैसला लिया है कि वह आने वाले दो सालों में 6 राज्यों में चुनाव लड़ेगी। इन 6 राज्यों में उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ), उत्तराखंड ( Uttarakhand ), गोवा ( Goa ), पंजाब ( Punjab ), हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) और गुजरात ( Gujarat ) शामिल हैं।

यूपी में पहले ही कर चुके हैं ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तर प्रदेश में पहले ही विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी हिस्सा लेगी।

हिंस पर बोले केजरीवाल

केजरीवाल ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। केजरीवाल ने कहा कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, उसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने आगे कहा कि किसानों के मुद्दे खत्म नहीं हुए हैं। जिस देश का किसान दुखी है, वो देश खुश नहीं हो सकता। इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि किसानों का साथ देने जाओ तो डंडा, झंडा और टोपी घर छोड़कर जाओ यानी गैर राजनीतिक व्यक्ति बनकर जाओ।

Related Articles