केजरीवाल ने PM Modi पर साधा निशाना, संस्थानों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर देश के प्रमुख संस्थानों जैसे प्रवर्तन निदेशालय (ED), सीबीआई और दिल्ली पुलिस का दुरुपयोग करके लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकारों को झुकाने का आरोप लगाया हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, दिल्ली में उन्होंने हमें आईटी विभाग, सीबीआई, दिल्ली पुलिस के साथ हराने की कोशिश की- लेकिन हमने 62 सीटें जीतीं। जैसे-जैसे हम पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, गुजरात में बढ़ते हैं- हमें ED नोटिस मिलता है! भारत के लोग ईमानदार राजनीति चाहते हैं- BJP की ये रणनीति कभी सफल नहीं होगी, वे हमें मजबूत बनाएंगे।”

केजरीवाल का ट्वीट सोमवार को आप के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता को ED के नोटिस के जवाब में आया, जिसमें उन्हें 22 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया था। एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत गुप्ता को तलब किया है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार ने गुप्ता पर ED को नोटिस भेजा है क्योंकि AAP पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात में काफी लोकप्रियता हासिल कर रही है। हालांकि नोटिस का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि इस मामले का संबंध पंजाब के विधायक सुखपाल सिंह खैरा से है।

इससे पहले, आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने आरोप लगाया था कि भाजपा और कांग्रेस केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के खिलाफ CBI और ED का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि यह दो राष्ट्रीय दलों के लिए सबसे मजबूत विकल्प के रूप में उभर रही है।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु सरकार ने टेस्ट को रद्द करने के लिए विधानसभा में NEET-विरोधी बिल किया पेश

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles