चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल की आज पीएम से पहली मुलाकात

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री आज  बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल की पीएम से यह पहली मुलाकात होगी। इस मुलाकात के दिल्ली हिंसा के जुड़े कई मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है इस मुकालात के बाद दिल्ली हिंसा पर सुधार होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी से पहले अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्‍ताह 25 फरवरी को गृह मंत्री अमित शाह की ओर से बुलाई गई बैठक में हिस्‍सा लिया था. उस समय नॉर्थ ईस्‍ट दिल्‍ली में हिंसा हो रही थी, जिससे निपटने के लिए गृह मंत्री ने बैठक बुलाई थी. बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारे शहर में शांति आए. बैठक से बाहर निकलकर अरविंद केजरीवाल ने कहा था, हम सभी राजनीतिक दलों और केंद्र-दिल्‍ली सरकारों के बीच बैठक में सहमति बनी कि अपनी दिल्‍ली को कैसे शांत किया जाए. दिल्‍ली में और अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की जाएगी. जरूरत पड़ी तो CRPF की भी तैनाती की जाएगी.

अरविंद केजरीवाल से पहले दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और हिंसा के बाद के हालातों की जानकारी दी थी. दिल्ली हिंसा में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक घायलों का इलाज चल रहा है. अब तक हिंसा को लेकर 369 एफआईआर दर्ज किए गए है और 1284 लोगों को हिरासत में लिया है. 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

इस बीच अरविंद केजरीवाल की सरकार ने विधायक सौरभ भारद्वाज के नेतृत्‍व में एक कमेटी बनाई है, जो फेक न्यूज पर लगाम लगाने का काम करेगी. सोमवार को इस कमेटी की पहली बैठक हुई. फेक न्यूज पर लगाम कसने के लिए दिल्ली सरकार की समिति ने ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएस के आला अधिकारियों से बात करने का फैसला किया है.

Related Articles