केजरीवाल का नया ऐलान, दिल्लीवासियों को अब इतने दिनों तक मिलेगा मुफ्त राशन

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मुफ्त राशन योजना को 31 मई तक बढ़ाया जाएगा। पिछले साल मार्च में शहर में कोविड -19 के प्रकोप की शुरुआत के साथ जो योजना लाई गई थी, वह आज समाप्त हो गई है। सीएम ने कहा कि इसका कार्यकाल छह महीने बढ़ाया जा रहा है।

कैबिनेट की बैठक में लिया गया फैसला

दिल्ली कैबिनेट की आज हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। केजरीवाल ने कहा, “हमने कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद से मुफ्त राशन बांटना शुरू कर दिया है। इस योजना की समयावधि समाप्त हो गई है, इसलिए इसे छह महीने के लिए बढ़ाया जा रहा है। कैबिनेट ने आज फैसला किया कि मुफ्त राशन वितरण अगले साल 31 मई तक जारी रहेगा।”

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA), 2013 और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKAY) के तहत राष्ट्रीय राजधानी में मुफ्त राशन वितरित किया जाता है। इस साल नवंबर में, केंद्रीय खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने कहा था कि केंद्र के पास PMGKAY के माध्यम से मुफ्त राशन के वितरण को 30 नवंबर से आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। तब भी, दिल्ली के सीएम ने कहा था कि इस योजना को दिल्ली में आम द्वारा जारी रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: लद्दाख को अलग राज्य का दर्जा देने को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

Related Articles