छठे दिन भी केजरीवाल का धरना जारी, सिसोदिया का शुगर लेवल गिरा

0

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तीन कैबिनेट सहयोगियों का शनिवार को लगातार छठे दिन उपराज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में धरना जारी है। आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता रविवार को बड़े पैमाने पर आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं

अगर पार्टी की मांग पूरी नहीं होनो पर पार्टी के कई विधायक और कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास पर रविवार को विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं।

केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय के साथ सोमवार शाम से उपराज्यपाल के आधिकारिक आवास व कार्यालय राज निवास में धरना दे रहे हैं।

उन्होंने दिल्ली प्रशासन में काम कर रहे आईएएस अधिकारियों को उनकी अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने, चार महीनों से काम में अडं़गा लगाने वाले वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई और गरीबों के दरवाजे पर जाकर राशन वितरण के लिए सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने की मांग की है।

चिकित्सकों के मुताबिक, जैन और सिसोदिया का ब्लड शुगर लेवल लगातार कम होता जा रहा है, दोनों बेमियादी अनशन पर हैं।

पार्टी ने घर-घर जाकर लोगों से जुड़ने का अभियान शुरू करने की योजना बनाई है, जिसके तहत 18 जून से 10 लाख परिवारों के हस्ताक्षर इकट्ठा कर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी को भेजा जाएगा।

केजरीवाल के विरोध को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी, राष्ट्रीय जनता दल व बिहार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन और शत्रुघ्न सिन्हा की ओर से समर्थन मिला है।

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) भी धरने का समर्थन कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें