IPL
IPL

Kerala Elections: Defense Minister ने कहा, ‘LDF और UDF दोनों केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे हैं’

केरल: केरल ( Kerala ) में विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections ) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सभी नेता चुनावी रैली ( Election Rally ) में हुंकार भर रहे हैं। प्रधानमंत्री ( Prime Minister ) से लेकर सभी वरिष्ठ नेता केरल में सरकार बनाने के लिए अपना पूरा दमखम झोंके हुए हैं। इसी सिलसिले में रक्षा मंत्री ( Defense Minister ) भी चुनावी रैली संबोधित कर विपक्ष पर हमलावर हो रहे हैं।

रक्षा मंत्री की हुंकार

केरल के तिरुवनंतपुरम ( Thiruvananthapuram ) में रक्षा मंत्री ( Defense Minister ) राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) ने कहा कि भाजपा का केरल में मतदान प्रतिशत इस बार निश्चित रूप से बढ़ रहा है और सीटें भी बढ़ेंगी। केरल में कभी LDF कभी UDF का क्रम चलता रहा है। लेकिन भाजपा अब केरल में एक विकल्प के रूप में उभर कर आई है। लोगों में विश्वास बढ़ा है कि BJP भी यहां भूमिका अदा कर सकती है।

रक्षा मंत्री ( Defense Minister ) राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं LDF और UDF से पूछना चाहता हूं कि केरल में 100% साक्षरता दर होने के बावजूद भी यह दूसरे राज्यों के मुकाबले में पीछे क्यों है? मैं मानता हूं कि आजादी के 7 दशकों के बाद भी यह राज्य LDF और UDF के चंगुल से बाहर नहीं आ पाया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि LDF और UDF दोनों केरल में फ्रैंडली मैच खेल रहे हैं। जीत चाहे LDF की हो या UDF की, अंत में हार केरल की जनता की हो रही है। जनता महसूस करती है कि राज्य को नए राजनीतिक पार्टी की ज़रूरत है। नया राजनीतिक विकल्प कोई यहां दे सकता है तो वह BJP है।

तिरुवनंतपुरम में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम केंद्र की नीतियों को केरल में प्रभावी रूप से लागू करेंगे। गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को हर साल 6 गैस सिलेंडर देंगे। भाजपा केरल में हिंसा और भ्रष्टाचार को खत्म करेगी। भाजपा जाति, धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करती है।

यह भी पढ़ें: क्या सरकार के इस फैसले से थोड़ा सेफ महसूस करेंगे Lovebirds

Related Articles

Back to top button