केरल: बाढ़ के बाद सड़कों की मरम्मत के लिए लॉन्च किया ऐप, 3 हजार टीमें तैनात

तिरुअंतपुरम: बरसात रुकने के बाद राहत और पुनर्वास काम बहुत जोरों से किया जा रहा है। बचाव अभियान लगभग पूरे कर लिए गये हैं। अभी 14 लाख लोग राहत शिविरों में हैं। बारिश और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में 8 अगस्त से अब तक 231 लोगों की मौत हुई। अब सरकार की कोशिश बुनियादी ढांचे को जल्द से जल्द ठीक करने की है। PWD ने एक ऐप लॉन्च किया है। इसके जरिए खराब सड़कों की जानकारी देने पर तुरंत मरम्मत की जाएगी। सफाई के लिए 3 हजार टीमें तैनात की गई हैं।

‘पीडब्ल्यूडी फिक्स इट’ ऐप के जरिए लोग अपने इलाकों की खराब सड़कों, गड्ढों और जलभराव की जानकारी दे पाएंगे हैं। सुचना मिलते ही टीमें तुरंत इसे सुधारने का काम करेंगी। अधिकारियों ने बताया कि जिन क्षेत्रों की जानकारी हमें नहीं मिल पा रही है, उनके लिए हमने ये ऐप बनाया है। लोग फोटो भेज कर भी जानकारी दे सकेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार अबतक पलक्कड़ में मंगलवार को 12000 घरों की सफाई की गई। यहां मुस्लिम युवकों ने मंदिरों की भी सफाई की।

सीएम पी विजयन ने राज्य को पुनर्स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार से 2600 करोड़ रुपए की मदद मांगी। हालांकि, केंद्र केरल को 600 करोड़ रुपए की राशि भेज भी चुका है।

इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सरकार ने 700 करोड़ रूपये देने की घोषणा की है। लेकिन सरकर विदेशी मदद लेने के पक्ष में नहीं है।

Related Articles