Kerala floods: केरल की मदद को आगे आईं ममता बनर्जी, 10 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को ऐतिहासिक बाढ़ की मार झेल रहे केरल को 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग विनाशकारी बाढ़ से जूझ रहा है। हमारी संवेदना उनके साथ है।

ममता ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से केरल को 10 करोड़ की राहत राशि देने का ऐलान किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “केरल में बाढ़ से जूझ रहे लोगों के प्रति मेरे दिल में हमदर्दी है। इस संकट की घड़ी में हम केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ हैं और हमने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 10 करोड़ रुपये योगदान देने का फैसला किया है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “हम आपदा से निपटने के लिए जरूरी अन्य सहयोग व सहायता देने के लिए भी तैयार हैं।” आपको बता दें कि बीते 15 दिनों से केरल में लगातार भारी बारिश हो रही है। बाढ़ से राज्य में करीब 370 लोगों की जान जा चुकी है। कई जगह बाढ़ के बाद भूस्खलन भी हुआ है। मौसम विभाग ने राज्य के कई शहरों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही एनडीआरएफ की करीब 50 से अधिक टीमें रेस्क्यू अभियान में जुटी हुईं है।

केरल में करीब 15 हजार लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित स्थानों पर भेजा हैं। वहीं अब भी हजारों लोग अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए, जिन्हें बचाने के लिए टीम एनडीआरएफ के साथ एसडीआरएफ और सेना भी जुटी हुई है।

Related Articles