Kerala Local Bodies Election Results: तिरुवनंतपुरम और त्रिवेंद्रम में BJP का खिला कमल

केरल स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम में तिरुवनंतपुरम और त्रिवेंद्रम में BJP की जीत, कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन

तिरुवनंतपुरम: केरल में 21,893 वार्डो के लिए स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम (Kerala Local Bodies Election Results) में तिरुवनंतपुरम और त्रिवेंद्रम में बीजेपी का पहली बार सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है। जबकि कांग्रेस सबसे पीछे चल रही है।

केरल विधानसभा चुनाव

केरल में विधानसभा चुनाव से पहले स्थानीय निकाय चुनाव परिणाम में सीपीएम (CPM) के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ एलडीएफ गठबंधन बढ़त बना चुका है और यूडीएफ (UDF) दूसरे नंबर पर है जबकि बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाला एनडीए (NDA) गठबंधन पिछले चुनाव की तुलना में पहली बार सबसे अच्छा प्रदर्शन करता दिख रहा है। बीजेपी तिरुवनंतपुरम और पलक्कड में अपना कमल खिला रही है। तिरुवनंतपुरम में बीजेपी के जिला अध्यक्ष वीवी राजेश पूजपुरा वार्ड से चुनाव जीत गए हैं।

1199 स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम

केरल में स्थानीय निकाय के चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। जिसमें 1199 स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजे आएंगे। इनमें 941 ग्राम पंचायत, 152 ब्लॉक पंचायत, 14 जिला पंचायत, 86 नगर पालिका और 6 नगर निगम शामिल हैं। इस चुनाव में वामपंथी दलों के नेतृत्व वाले (एलडीएफ) LDF कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) UDF और बीजेपी (BJP) ने अपनी पूरी ताकत लगा दी थी।

बीजेपी का Mass base

केरल में बीजेपी अपना Mass base बढ़ाने के लिए पहली बार बड़ी संख्या में ईसाई और मुस्लिम प्रत्याशी (Candidate) उतारे हैं। तिरुवनंतपुरम नगर निगम के इतिहास में इस बार कांग्रेस का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। Congress पार्टी मात्र 10 सीटों पर ही जीत पाई है।

यह भी पढ़ेकांग्रेस का सरकार पर वार, कहा ‘संसद के शीतकालीन सत्र को टालना लोकतंत्र की हत्या’

यह भी पढ़े: किसान आंदोलन के चलते 18 दिसंबर के दिन इन जगहों पर ट्रेनें रहेंगी कैंसिल 

Related Articles