Kerala rain : मूसलाधार बारिश से बने बाढ़ जैसे हालत, 18 मरे

कोच्चि : केरल (Kerala rain) में लगातार जारी भारी बारिश की वजह से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। वहीं दर्जनों की संख्या में लोग लापता हैं। भारी बारिश है हवाला देते हुए Kerala सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिए सेना की मदद मांगी है।

Kerala rain के मद्देनज़र  सीएम ने मांगी सेना की मदद

इस कड़ी में राज्य के सीएम ने कहा कि हमने आर्मी, नेवी, एयरफोर्स से मदद मांगी है। राज्य के बारिश और बाढ़ प्रभावित जिलों में रिलीफ कैंप लगा दिए गए हैं। बारिश के चलते सबसे अधिक कोट्टायम, इडुक्की, पथानामथित्ता जिले प्रभावित हुए हैं। इन जगहों पर कई गांव और कस्बे बाकी जगहों से पूरी तरह कट से गए हैं।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोट्टयम, इडुकी और पथनमथिट्टा जिलों के पहाड़ी इलाकों में कुछ ऐसी ही हालात बन गए जैसे साल 2018 और 2019 के बाढ़ के समय हुए थे। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है और डरने की जरूरत नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी बारिश होगी, लेकिन पहले के मुकाबले कम होगी। इस कड़ी में भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पठानमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की और त्रिशूर जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया। जबकि दक्षिणी राज्य के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : ब्रिटिश सांसद David Amess का हत्यारा गिरफ्तार

Related Articles