Kerala: पलक्कड़ में RSS कार्यकर्ता की हत्या, BJP ने SDPI पर लगाया आरोप

नई दिल्ली: केरल के कन्नूर जिले के मांबरम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। मृतक की पहचान एस संजीत के रूप में हुई है।

हिन्दू संगठनो में नाराजगी

पुलिस ने कहा कि 27 वर्षीय की कथित तौर पर उसकी पत्नी के सामने आज सुबह करीब नौ बजे हत्या कर दी गई। घटना उस वक्त हुई जब वह उसे काम पर ले जा रहा था। भले ही संजीत को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने दम तोड़ दिया।

संजीत की हत्या में इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के कार्यकर्ताओं की भूमिका संदिग्ध है। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद मौके से फरार हुए आरोपितों की तलाश के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आरोप लगाया है कि हमलावरों ने एलाप्पल्ली के रहने वाले संजीत का एक वाहन में पीछा किया, उनके दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी और जब वह गिर गए तो उन्होंने उनकी पत्नी के सामने उनकी हत्या कर दी।

RSS कार्यकर्ता की हत्या की निंदा करते हुए, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि यह एक “सुनियोजित हत्या” थी और राज्य में इस तरह की घटनाएं होने में पुलिस और राज्य सरकार की विफलता को जिम्मेदार ठहराया।

पलक्कड़ के भाजपा जिलाध्यक्ष केएम हरिदास ने इसे SDPI की ‘सुनियोजित’ राजनीतिक हत्या करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया, “एक संजीत अपनी पत्नी के साथ जा रहा था जब उसे रोका गया और उस पर बेरहमी से हमला किया गया। राज्य में एसडीपीआई को सत्ताधारी पार्टी का समर्थन मिला है।”

यह भी पढ़ें: गंभीर बीमारियों से पीड़ित गायों के लिए जल्द ही UP में एम्बुलेंस सेवा

Related Articles