यूपी में दंगा कराने वाले गये केरल, कोई भी साजिश नहीं आयेगी काम : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में दंगा कराने की साजिश करने वाले अब केरल चले गये हैं। सीएम योगी ने गुरुवार को यूपी के अमरोहा में नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के गांव रझोहा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगा कराने की कोई भी साजिश काम नहीं आयेगी। अमरोहा पवित्र भूमि है।

 

अमरोहा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बिना कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगा कराने की साजिश करने वाले अब केरल चले गये हैं। सीएम योगी ने गुरुवार को यूपी के अमरोहा में नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के गांव रझोहा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में दंगा कराने की कोई भी साजिश काम नहीं आयेगी। अमरोहा पवित्र भूमि है। यहां के लोगों पर मां गंगा का आर्शीवाद है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद ऐतिहासिक महत्व के पौराणिक तिगरीधाम मेले को राजकीय मेला की मान्यता दी। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह देश के महान किसान नेता थे। उनके नाम पर लोगों ने राजनीति की। हसनपुर चीनी मिल का विस्तारीकरण भाजपा सरकार ने कराया।

उन्होंने कहा कि दिवंगत चेतन चौहान ने अमरोहा के विकास के लिए कई सपने देखें थे, अब उनके सपनों को भाजपा सरकार पूरा करेगी। साल 2017 से पहले अमरोहा से शिकायतें मिलती थीं कि यहां महिलाएं सुरक्षित नहीं है। अब प्रदेश में अमरोहा के ढोलक की थाप गूंज रही है। अपराधी गायब हैं। पुलिस गुंडों को ठोक रही है। मुजफ्फरनगर और कैराना दंगा आप लोग भूले नहीं होंगे। अब सब सुकून से हैं।

माफिया की संपत्ति पर सरकार का बुलडोजर चल रहा

पहले गुंडे गरीब की संपत्ति पर कब्जा करते थे। अब माफिया की संपत्ति पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है। मुख्यमंत्री ने भारत माता की जय और वंदेमातरम से संबोधन शुरू करते हुए चेतन चौहान को श्रद्धाजंलि देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 24 करोड जनता हमारा परिवार है। इस परिवार के लिए वह कुछ भी करेंगे। कोरोना से राज्य की जनता को बचाने के लिए यमराज से भी भिड़ जाएंगे। कोरोना के सबसे कम रोगी राज्य में है। सरकार की ओर से काेरोना काल में सभी जरूरतमंदों को निशुल्क राशन दिया गया। उन्होंने लोगों से अपील की कि जब तक कोरोना की दवाई नहींं बन जाती, तब तक लोग दो गज की दूरी का पालन करें।

ये भी पढ़े : जानिए मशहूर सिंगर दर्शन रावल और एक्ट्रेस सुरभि ज्योति का गाना ‘जुदाइयां’ के बारे में

विकास और सुरक्षा हमारी गारंटी

उन्होंने कहा कि काेरोना ने चेतन को हमसे छीन लिया। वह रोजाना अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं, ताकि जनता को काेरोना से बचाया जा सके। विकास और सुरक्षा हमारी गारंटी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब अमरोहा के लोगों को सरकार गंगा एक्सप्रेस वे की सौगात दे रही है। इससे छह घंटे में प्रयागराज पहुंचा जा सकेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक लाख 37 हजार युवाओं को पुलिस विभाग में नौकरी दी। 20 लाख अन्य विभागाें में नौकरी दी गई है। तीन लाख नौकरियां देने की तैयारी चल रही है। किसान, नौजवान व महिलाओं के साथ किसी भी कीमत पर खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। जो ऐसा करेगा उसकी जगह जेल में होगी।

ये भी पढ़े : एक्टर जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार ने लखनऊ में शुरू की अपनी अगली फिल्म ‘सत्यमेव जयते 2’ की शूटिंग

प्रधानमंत्री ने देश की राजनीति को बदल दिया

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की राजनीति को बदल दिया है। पहले जातिवाद, वंशवाद की राजनीति होती थी, अब गांव किसान, आम आदमी की राजनीति हो रही है। कांग्रेस के समर्थक पहले उप्र में दंगा कराना चाहते थे, अब केरल चले गए हैं। उपस्थित लोगों से पूछा कि उन्हें राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई शिकायत तो नहीं है। बोले, कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं होता तो सभी को अयोध्या बुलाता। 492 साल बाद यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सौजन्य से यह संभव हो सका। उन्होंने कहा कि जो वादा किया था, वह पूरा किया। आगे भी करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button