केरल का अक्षय AK-489 बना सकता है आपको मालामाल

तिरुवनंदपुरम : केरल ने हाल ही में AK-489 लॉटरी का रिजल्ट डिक्लेअर कर दिया है जिसका विजेता घर ले जाएगा 70 लाख। केरल राज्य लॉटरी विभाग ने 17 मार्च को दोपहर 3 बजे ‘अक्षय AK-489’ लॉटरी के विजेताओं की घोषणा की है। नतीजे keralalotteryresult.net पर चेक किए जा सकते हैं।

सत्तर लाख तक जीत सकते हैं

इस में फर्स्ट प्राइज विनर को 70 लाख रुपये दिए जाएंगे। सेकंड प्राइज विनर को को 5 लाख रुपये, जबकि थर्डप्राइज की कीमत 1 लाख रुपयेहोती है । इसी के साथ साथ इस स्कीम में 8,000 रुपये का सांत्वना प्राइज भी होता है। चौथे, पांचवें, छठे, सातवें और आठवें प्राइज विनर्स को 5,000, 2,000 ,1,000 रुपये, 500 रुपये और 100 रुपये मिलते हैं ।

भारत का पहला लॉटरी डिपार्टमेंट

केरला ने 1967 में भारत का पहला लॉटरी डिपाटमेंट स्थापित किया था। विभाग ने अपना पहला लॉटरी टिकट  इसी साल की पहली नवंबर जारी किया था। तब एक रुपए की कीमत वाले इस टिकट पर 50000 रुपए का इनाम निकला था।   जिसके लिए लकी ड्रा 26 जनवरी, 1968 को किया गया था।

डिपार्टमेंट अब सेवन डेज़ आ वीक लॉटरी निकालता है ,जिन के नाम प्रत्याशी, धनश्री, विन-विन, अक्षय, भाग्यनिधि, करुण्या, और पूर्णमनी लॉटरी है।

डायरेक्टर ऑफ़ केरला स्टेट लॉट्रीज़ की मने तो मौजूदा समय में केरला में तीन लॉटरी ऑफिस अभी भी एक्टिव हैं।  जिसमे से पहला कोल्लम जिले के पुनालुर में दूसरा इडुक्की जिले के कट्टप्पना में और तीसरा कोझीकोड जिले के थमारसेरी में है।

 

ये भी पढ़ें : जानिए कैसे ग्यारह बजते ही nasdac कम्पोजिट के बज गए बारह

Related Articles