केशव प्रसाद मौर्य ने लोगो की समस्या सुनने के लिए इस जिले में लगाया जनता दर्शन

लखनऊ: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने बुधवार को प्रयागराज के अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद सर्किट हाउस में जनसुनवाई की, प्रयागराज सहित अन्य क्षेत्रों से आये लोगों की समस्याओं को सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित गति से समाधान करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मौर्य ने प्रयागराज में ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मन्दिर में आयोजित गुरूदक्षिणा कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के पश्चात स्कूल प्रांगण में पौधारोपण भी किया और उन्होने लोगों से अपील की कि पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के लिये ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करें तथा वृक्षों को संरक्षित व सुरक्षित बनाये रखने के हर सम्भव प्रयास करें।

केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में तारागंज स्थित भगवान नाग वासुकी मन्दिर में शंख सम्राट एवं कजरी दंगल प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में सम्मिलित होकर अपने प्रेरक उद्बोधन से लोगों में नयी उर्जा व नये उत्साह का संचार किया और कहा कि दंगल प्रतियोगिता जैसे आयोजनों को जीवन्त बनाये रखने की महत्वपूर्ण परम्परा का जो निर्वाह किया जा रहा है, सराहनीय है। इससे जहां शरीर को स्वस्थ बनाये रखने की एक सकारात्मक प्रतिस्पर्धा होती है, वहीं आपसी सामंजस्य के माहौल को बढ़ावा मिलता है।

Related Articles